होम / Most Expensive Hotel: किराया सुनकर छिपा लेंगे अपना पर्स, ये है भारत का सबसे महंगा होटल

Most Expensive Hotel: किराया सुनकर छिपा लेंगे अपना पर्स, ये है भारत का सबसे महंगा होटल

• LAST UPDATED : February 21, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Most Expensive Hotel: आपने अक्सर फाइव स्टार होटलों के बारे में सुना होगा। इनमें ताज, ओबेरॉय, रामबाग, हयात, आईटीसी मौर्य समेत कई होटलों के नाम शामिल हैं। लेकिन, क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इन होटलों में एक दिन या रात रुकने का किराया कितना होगा? थोड़ा सोचने के बाद आप कहेंगे कि यह 25,000 से 50,000 रुपये के बीच होगा। लेकिन आज हम जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, उसका किराया 14 लाख रुपये तक है….

यह है भारत का सबसे महंगा होटल (Most Expensive Hotel)

चोमू हवेली, जिसका निर्माण 1727 में हुआ था, एक प्रसिद्ध होटल बन गया है। इसका पुराना नाम द चोमू हवेली है, जिसका नाम चोमू के अंतिम राजा ठाकुर राज सिंह के नाम पर रखा गया था। इसे 1996 में राजकुमारी जयेंद्र कुमारी ने एक होटल में बदल दिया था। यहां 50 आलीशान कमरे हैं, जिनमें राजा-महाराजा रहा करते थे। लेकिन आज इस होटल में रहने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

शुरुआती समय में इस होटल में कमरे का किराया 60 रुपये था, लेकिन आज यहां कमरे का किराया 60 हजार रुपये से लेकर 14 लाख रुपये तक है। प्रेसिडेंशियल सुइट में एक रात के किराए की बात करें तो यह 14 लाख रुपये से भी ज्यादा है। हेरिटेज और प्रीमियर रूम का किराया करीब 60 हजार रुपये है, हिस्टोरिकल सुइट के किराये की बात करें तो 77 हजार रुपये है, जबकि प्रेस्टीज सुइट का किराया 1 लाख रुपये है, पैलेस सुइट का किराया 5 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox