होम / Nehru Museum also Renamed as PM Museum : नेहरू संग्रहालय का भी बदला नाम, अब पीएम म्यूजियम के तौर पर होगी पहचान

Nehru Museum also Renamed as PM Museum : नेहरू संग्रहालय का भी बदला नाम, अब पीएम म्यूजियम के तौर पर होगी पहचान

• LAST UPDATED : March 29, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Nehru Museum also Renamed as PM Museum : नरेंद्र मोदी सरकार ने नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने का फैसला किया है। अब इसे पीएम म्यूजियम के नाम से जाना जाएगा। यहां देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजा जाएगा। (Nehru Museum also Renamed as PM Museum)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेडकर जयंती यानी 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने आज भारतीय जनता पार्टी के सांसदों से कहा कि एनडीए सरकार ने 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री संग्रहालय में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों को दिखाया गया है। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता मिले।

14 अप्रैल को मोदी करेंगे उद्घाटन (Nehru Museum also Renamed as PM Museum)

पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा है कि केवल एनडीए सरकार ने पिछले प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता देने के लिए कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से बीआर अंबेडकर म्यूजियम जाने को भी कहा। बीआर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में 14 अप्रैल को बीआर अंबेडकर संग्रहालय का भी उद्घाटन किया जाना है। (Nehru Museum also Renamed as PM Museum)

पीएम मोदी, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के शीर्ष नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने आज नई दिल्ली में अंबेडकर केंद्र में संसदीय दल की बैठक में भाग लिया। भाजपा द्वारा 6 अप्रैल (भाजपा के स्थापना दिवस) से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की गई है।

(Nehru Museum also Renamed as PM Museum)

Also Read : Youth Died for Celebrating BJP Victory : भाजपा की जीत पर बांटी थी मिठाई, पड़ोसियों ने पीटकर बाबर को मार डाला

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox