होम / New parliament: पीएम ने नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद दिया बयान, बोले- जैसे ही भारत की संसद के नए भवन..

New parliament: पीएम ने नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद दिया बयान, बोले- जैसे ही भारत की संसद के नए भवन..

• LAST UPDATED : May 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), New Parliament Inauguration, नई दिल्ली: देश को नया संसद भवन मिल चुका है। पीएम मोदी ने पूरे विधि-विधान से इसका शुभारंभ किया। नए भवन में लोकसभा में 888 और राज्यसभा में 384 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है। नई संसद को लेकर देश में राजनीति भी खूब हुई। लगभग पूरे विपक्ष ने नई संसद के उद्घाटन के मौके से किनारा कर लिया है। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत की संसद के नए भवन का उद्घाटन हुआ है, हमारे दिल और दिमाग गर्व और आशा से भर गए हैं।

PM मोदी ने कहीं ये बात

PM मोदी ने कहा “जैसे ही भारत की संसद के नए भवन का उद्घाटन हुआ है, हमारे दिल और दिमाग गर्व और आशा से भर गए हैं। यह प्रतिष्ठित इमारत सशक्तिकरण, सपनों को जगाने और उन्हें हकीकत में बदलने का उद्गम स्थल बने। यह हमारे महान राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाए।”

उद्घाटन के लिए हुआ हवन

नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए हवन हुआ। मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने पूरे विधि-विधान से पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उनके साथ लोकसभा के सभापति ओम बिरला भी नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए हो रहे हवन-पूजा में बैठे। यह हवन-पूजा कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चला। तमिलनाडु से आए अधीनम संत मंत्रोच्चार के साथ हवन की विधि पूरी की।

ये भी पढ़ें:- Badrinath Dham: अक्षय कुमार ने किया बद्रीनाथ धाम के दर्शन, भक्ति में नजर आए लीन

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox