होम / Nikki Yadav Murder Case: निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने किया हत्या में बड़ा खुलासा, जानें पूरा मामला

Nikki Yadav Murder Case: निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने किया हत्या में बड़ा खुलासा, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : February 18, 2023

Nikki Yadav Murder Case: (It has been revealed that Delhi’s Nikki Yadav murder case is linked to Greater Noida Arya Samaj Mandir.): दिल्ली के निक्की यादव हत्याकांड के तार ग्रेटर नोएडा आर्य समाज मंदिर से जुडे है इस बात का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी साहिल के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें, आरोपी साहिल और निक्की ने 1अक्तूबर 2020 को ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 सेक्टर में मौजूद आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम 17 फरवरी को ग्रेटर नोएडा आर्य समाज मंदिर में आई थी, और साहिल-निक्की की शादी से जूड़े सभी दस्तावेज आपने साथ ले गई है।

 2020 में शादी कर चुके थे साहिल और निक्की 

आर्य समाज मंदिर के मंडप में साहिल और निक्की ने सात फेरे लेकर विवाह के बंधन में बंधे थे। निकी और साहिल अपनी शादी के समय बहुत खुश थे। पर साहिल का परिवार दोनों की शादी से बिलकुल खुश नहीं था। इस वजह से साहिल का परिवार निक्की को रास्ते से हटाना चाहता था। इसलिए साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 में साहिल की शादी कहीं और तय की। साथ ही लड़की के परिवार से छुपाया कि, साहिल ने निक्की से पहले ही शादी कर ली थी।

हत्या की साजिश में परिवार का हाथ               

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने निक्की यादव मर्डर केस में एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि, निक्की की हत्या की साजिश रचने में साहिल के साथ उसके परिवार और उसके दोस्त भी शामिल थे। बता दें, क्राइम ब्रांच ने साहिल के पिता विरेन्द्र सिंह, उसके भाई अशीष और नवीन, उसके दोस्त लोकेश और अमर को गिरफ्तार किया है। पुलिस बताया कि, निक्की की लाश को फ्रिज मे छिपाने में साहिल के दोस्त और कजिन भाई ने उसका साथ दिया था।

क्राइम ब्रांच ने शादी से संबंधित दस्तावेज को कब्जे में लिए

क्राइम ब्रांच ने रिमांड के दौरान साहिल से मिलीं जानकारी की पुष्टि के लिये 17 फरवरी को ग्रेटर नोएडा आर्य समाज मंदिर में आई थी। मंदिर के संचालक विपिन सिंह आर्य का कहना है कि 1अक्टूबर 2020 को हमारे यहां वैदिक विधि विधान से दोनों का विवाह संपन्न हुआ था। उनके साथ दो लोग और भी विवाह में गवाह के रूप में शामिल थे। साथ ही मंदिर के संचालक ने बताया कि, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अधिकारी वहां आए थे, शादी से संबंधित जानकारी ले रहे थे। साथ ही साहिल और निक्की की शादी से जुड़े सर्टिफिकेट और दस्तावेज जो दोनों ने शादी के वक्त जमा कराए थे, उन्हें दिल्ली क्राइम ब्रांच के लोग अपने साथ ले गए हैं।

यह भी पढ़ें-

UP Politics: अखिलेश का बीजेपी पर प्रहार, कहा- सरकारी संवेदनहीनता के चलते रोजाना जा रहीं लोगों की जानें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox