होम / पीएम और राष्ट्रपति  ने पथरी देवी मंदिर में की पूजा, पीएम ने कहा परिवारवाद से खुद को मुक्त करें पार्टियां

पीएम और राष्ट्रपति  ने पथरी देवी मंदिर में की पूजा, पीएम ने कहा परिवारवाद से खुद को मुक्त करें पार्टियां

• LAST UPDATED : June 3, 2022

 

इंडिया न्यूज, कानपुर: PM and President worship at Pathri Devi Temple :  कानपुर देहात के गांव परौंख में राष्ट्रपति  राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे और उन्होंने पथरी माता मंदिर में पूजन किया। साथ में राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविन्द, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इसके बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने आंबेडकर पार्क में बाबा साहब डा. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा अनावरण किया। फिर मिलन केंद्र में समूह की महिलाओं से बातचीत की। यहां से गांव का भ्रमण करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और किसान उत्पाद प्रदर्शनी को देखा।

राष्ट्रपति  करेंगे रात्रि प्रवास

अपने कार्यक्रम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कानपुर में चकेरी ऐयरपोर्ट से विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो गए। वहीं परौंख गांव से राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और उनकी पत्नी सविता कोविन्द हेलीकाप्टर से कानपुर सिविल एयरोड्रम पहुंचे। राष्ट्रपति कानपुर सर्किट हाउस में रात्रि प्रवास करेंगे।

स्नेह ने प्रधानमंत्री को बुलाया

आज के कार्यक्रम में राष्ट्रपति  ने कहा कि आज मैं जहां पर भी हूं, वो शुभचिंतकों की शुभेक्षाओं के साथ साथ अपनी मातृभूमि के आशीर्वाद के बल पर ही संभव हो सका है। मैं मानता हूं कि मेरे इस गांव की मिट्टी की वो ताकत है और आप सबका प्रधानमंत्री जी के लिए अपार स्नेह है, जिसने उन्हें भी इस छोटे से गांव में बुला लिया।

माटी माथे से लगाता हूं

राष्ट्रपति ने कहा, प्रधानमंत्री जी के आगमन से यहां के लोग एक दुर्लभ एतिहासिक घटना के साक्षी बन रहे हैं। मैं जब अपने गांव में आता हूं तो सहज ही मैं यहां की माटी को अपने माथे से लगाता हूं।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए परिवारवाद से मुक्त हो पार्टियां

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि मजबूत विपक्ष हो, परिवारवाद के शिकंजे में फंसी पाटियां खुद को इससे मुक्त करें और इसका इलाज करें। तभी भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा। देश के युवाओं को राजनीति में आने का ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा। खैर, परिवारवाद पार्टियों से मैं कुछ ज्यादा ही उम्मीद कर रहा हूं।
उन्होंने कहा कि मैं जब परिवारवाद के खिलाफ बात करता हूं तो कुछ लोगों को लगता है कि राजनीतिक बयान है, मैं किसी राजनीतिक दल के खिलाफ बात कर रहा हूं ऐसा प्रचार होता है। मैं देख रहा हूं कि जो लोग परिवारवाद की मेरी व्याख्या में सही बैठते हैं वो मुझसे भड़के हुए हैं, गुस्से में हैं। देश के कोने कोने में ये परिवारदवादी मेरे खिलाफ अब एकजुट हो रहे हैं। वो इस बात से भी नाराज हैं कि क्यों देश का युवा परिवारवाद के खिलाफ मोदी की बातों को इतनी गंभीरता से ले रहा है।

यह भी पढ़ेंः  कानपुर में सांप्रदायिक तनाव, जुम्मे की नमाज के बाद हिंसा, पथराव और बम फेके गए

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox