होम / PM In Kashi: पीएम मोदी के आगमन को लेकर काशी में तैयारी जोरों पर, शहर को सजाने में लगा प्रशासन

PM In Kashi: पीएम मोदी के आगमन को लेकर काशी में तैयारी जोरों पर, शहर को सजाने में लगा प्रशासन

• LAST UPDATED : March 22, 2023

PM In Kashi: पीएम मोदी आगामी 24 मार्च को वाराणसी के दौरो पर आ रहें है। इस आगमन को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन तैयारियों में लग गया है। इसको लेकर आज शहर को सुंदरीकरण बनाने का अभियान चलाया गया। पीएम मोदी शहर मे होने वाले G20 समिट की बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं। इसको देखते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे पोस्टरों को हटाने का काम किया गया। साथ ही जगह जगह लटक रहे बिजली और इंटरनेट के तारों को हटाने का काम किया गया।

  • सुंदरीकरण का किया गया काम
  • 24 मार्च को पीएम आएंगे काशी
  • सीएम योगी कर रहे तैयारियों की समीक्षा

सुंदरीकरण का किया गया काम

नगर निगम नें बिजली के खंभों और मार्गो पर बिछे केबल के तारों को हटाने का काम किया। इस कारण क्षेत्रों के लोगो को टीवी और इंटरनेट इस्तेमाल करने में परेशानी हुई। वहीं नगर आयुक्त शिपु गिरी ने बताया की, जी 20 सम्मति में पूरा विश्व बनारस को देखेगा, सड़कों और गलियों में लटकते इन तारों और दिवालो पर लगे पोस्टरों से शहर की सुंदरता भी कम हो रही हैं, ऐसे में इन तारों और पोस्टराव को हटाने का फैसला लिया गया हैं।

24 मार्च को पीएम आएंगे काशी

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 24 मार्च आएंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में लग गया है। आपको बता दें कि इसको लेकर तमाम प्रकार की तैयारी की ज रही है। गौर हो कि पीएम मोदी इस आगमन में शहर में होने वाले जी20 समिट की बैठक में हिस्सा लेंगे। वहीं वो लोगों को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को देखते शहर में साज सज्जा का काम किया जा रहा है। पीएम के आगमन को देखते हुए तमाम मार्गो को सही किया जा रहा है साथ ही रूट डायवर्जन की बात भी की जा रही है।

सीएम योगी कर रहे तैयारियों की समीक्षा

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सीएम योगी खुद तैयारियों की समीक्षा कर रहें हैं। पिछले दिनों सीएम योगी वाराणसी के दौरे पर थे जहां पर उन्होंने पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की तो वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर में हाजिरी भी लगाई। बतौर सीएम वो 100 बार से अधिक काशी विश्वनाथ में दर्शन पूजन कर चुके हैं। इसी के साथ सीएम ने अपने नाम एक रिकार्ड दर्ज कर लिया है।

Also Read: Varanasi: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की तोड़ी कमर, अब सरकार से मुआवजे की आस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox