होम / PM मोदी के दौरे को लेकर नेपाल मीडिया का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर कही ये बात

PM मोदी के दौरे को लेकर नेपाल मीडिया का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर कही ये बात

• LAST UPDATED : February 2, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Pashupatinath Temple : नेपाली मीडिया ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा है। नेवाल मीडिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल यात्रा और भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन के बाद भारत में लोकसभा चुनाव प्रसाच करेंगे। बता दें कि देश में मई में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं।

नेपाली PM ने दिया प्रधानमंत्री मोदी को आने का न्योता 

नेपाली विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से नेवाल मीडिया ने जानकारी दी है कि नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍प कमल दहल प्रचंड ने पीएम मोदी को काठमांडू आने का न्‍योता दिया है और कहा है कि पीएम मोदी पशुपति नाथ के दर्शन से भारत में अपना चुनाव प्रचार शुरू कर सकते हैं। पीएम मोदी की नेपाल यात्रा के लिए प्रचंड सरकार के अंदर सीक्रेट तैयारी शुरू हो गई है।

न्यूज वेबसाइट नेपाल व्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते 24 से ज्यादा भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने नेपाल का दौरा किया था। उन्होंने पीएम मोदी की यात्रा तैयारियों की जांच की थी। ये अधिकारी गुरुवार को नई दिल्ली लौट आए। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल जून में अपनी भारत यात्रा के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल “प्रचंड” ने पीएम मोदी को नेपाल आने का निमंत्रण दिया था।

इससे पहले भारतीय पीएम के लुंबिनी दौरे के दौरान नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने उन्हें आमंत्रित किया था। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक से ज्यादा धार्मिक होगा। वह भारत के संसदीय चुनाव से पहले पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने आ रहे हैं। सुरक्षा टीम के एक सदस्य ने बताया कि पीएम मोदी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करना है। भारतीय सुरक्षा दल ने पशुपतिनाथ मंदिर का दौरा किया और लौट आये।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox