होम / शूरवीरों की धरती को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे देकर मिल रही बहुत खुशी : पीएम मोदी

शूरवीरों की धरती को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे देकर मिल रही बहुत खुशी : पीएम मोदी

• LAST UPDATED : July 16, 2022

इंडिया न्यूज, जालौन (Bundelkhand Express-Way) : जालौन की धरती ने तमाम शूरवीर दिए हैं। यहां के खून में पराक्रम व परिश्रम दोनों समाहित है। बेटे-बेटियों ने अपने प्रताप से देश का नाम हमेशा रोशन किया है। आज इस पावन भूमि को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उपहार देकर बहुत खुशी हो रही है। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनविार को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करते हुए कहीं।

दिल्ली से चित्रकूट की दूरी हुई कम

पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी 3-4 घंटे कम हुई ही है। इसका सीधा लाभ जनता को मिलेगा। इसके अलावा एक्सप्रेस-वे निर्माण से औद्योगिक क्षेत्र में काफी फायदा मिलेगा।

नए संकल्पों पर काम कर रही डबल इंजन सरकार

पीएम मोदी ने डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास पर काम रही है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे है। भाजपा सरकार नए संकल्पों के साथ विकास के पथ पर तेज गति से दौड़ रहा है। यूपी के छोटे-छोटे जिले हवाई सेवा से जुड़ें, इसके लिए भी तेजी से काम किया जा रहा है।

यूपी ने तेज कामों से अन्य राज्यों को पीछे छोड़ा

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार में यूपी में अभूतपूर्व कार्य तेजी से हो रहे हैं। यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद बड़ा था, जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे। यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर खड़ा था, जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री सिर्फ डिब्बों का रंग-रोगन करती थी। उस यूपी में आज इतनी गंभीरता से काम हो रहे हैं कि उसने अन्य राज्यों को भी पीछे छोड़ दिया है।

गोरखपुर एम्स का शिलान्यास व लोकार्पण हमारी सरकार में हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि हम समय की मयार्दा का पालन कैसे करते हैं। इसके अनगिनत उदाहरण यूपी में ही हैं। काशी में विश्वनाथ धाम के सुंदरीकरण का काम हमारी ही सरकार ने ही शुरू किया और हमारी सरकार ने ही पूरा किया। गोरखपुर एम्स का शिलान्यास भी हमारी सरकार ने किया और उसका लोकार्पण भी हमारी सरकार में हुआ। इसी तरह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास और लोकार्पण दोनों हमारी सरकार में हुआ। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भी इसी का उदाहरण है।

यह भी पढे़ः अब हर जिले में खुल रहे मेडिकल कालेज : ब्रजेश पाठक

रेवड़ी बांटने का कल्चर देश के लिए घातक

पीएम ने कहा कि कोई भी निर्णय लेने से पहले देश के हित के बारे में सोचना बहुत जरूरी है। हर वो बात, जिससे देश को नुकसान होता है, देश का विकास प्रभावित होता है, उसे हमें दूर रखना है। पीएम ने कहा कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है।

यह भी पढे़ः मथुरा पुलिस ने तेज प्रताप को गाड़ी से परिक्रमा लगाने से रोका, लालू प्रसाद यादव के बेहतर स्वास्थ्य की करने आए थे प्रार्थना

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox