PM Modi Uttarakhand Visit: छठवीं बार पीएम पहुंचे बाबा केदार के धाम, चर्चा में रहा नरेंद्र मोदी का पहनावा

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 9 बजे केदारनाथ पहुंचे। इस मौके पर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। साथ ही मंदिर परिसर सहित केदारपुरी क्षेत्र में साफ-सफाई की गई है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया गया है। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। इस दौरान गेंदा व अन्य फूलों के साथ ही आम, पीपल की पत्तियों की माला बनाई गई है।

पीएम मोदी ने सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का किया शिलान्यास
पीएम मोदी ने केदारनाथ पहुंच कर लगभग 946 करोड़ की लागत से बनने वाले सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। परियोजना से जुड़े नेशनल हाईवे लॉजिस्टक मैनेजमेंट लिमिटेड के अभियंता ने बताया कि प्रधानमंत्री को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के माध्यम से परियोजना के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही 400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।

खास पहनावे में नजर आए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ दौरे पर इस अपने खास पहनावे में नजर आए। मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बाहर आकर उन्होंने जनता का अभिभावदन स्वीकार किया। उनके पहनावे ने हर किसी का ध्यान खींचा। हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा पहनकर पीएम मोदी पहुंचे। पीएम मोदी इस दौरान 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।

छठवीं बार केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठवीं बार आज बाबा केदार के द्वार पहुंचे हैं। उनके आगमन पर तीर्थपुरोहितों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद एसपीजी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर परिसर पहुंचे। बाबा केदार को नमन कर उन्होंने मंदिर के गर्भ गृह की ओर प्रस्थान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा केदार को नमन कर मंदिर के गर्भ गृह की ओर प्रस्थान किया। उन्होंने यहां पूजा-अर्चना शुरू कर दी है। पीएम मोदी नौ बजे तक केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधिवत परंपरागत ढंग से बाबा केदार की पूजा अर्चना कर मंदिर गृभ गृह से बाहर आ गए हैं। उन्होंने राष्ट्र कल्याण के लिए बाबा केदार का आशीर्वाद मांगा। इसके बाद प्रधानमंत्री एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) अब पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: दिवाली पर जिम कॉर्बेट में हाई अलर्ट, कर्मचारियों की छुट्‌टी रद्द, जानिए क्यों? – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

Ashish Mishra

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago