PM Modi will be in Kashi Again Today : आज फिर काशी में होंगे पीएम मोदी, 2100 करोड़ की देंगे सौगात

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

PM Modi will be in Kashi Again Today : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं और इस बार उनका प्रवास करीब दो घंटे का होगा। पीएम मोदी आज वाराणसी-जौनपुर रोड पर स्थित करखियांव में अमूल डेयरी प्लांट सहित 2095.67 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं को उपहार अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे। (PM Modi will be in Kashi Again Today)

जानकारी के मुताबिक इसके साथ ही वह वह राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर तीन विकास कार्यक्रमों का भी उद्घाटन करेंगे। इनमें ‘प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना’ के तहत राज्य के 20 लाख से अधिक लोगों को ग्रामीण आवासी अधिकार रिकॉर्ड ‘घरौनी’ यानी खतौनी का वर्चुअली वितरित किया जा रहा है। पीएम मोदी की आज की यात्रा को लेकर सुरक्षा की सभी तरह की तैयारियां कर ली गई है। वहीं पीएम मोदी महज दस दिन के दौरान दूसरी बार वाराणसी आ रहे हैं।

करोड़ों रुपए डिजिटल ट्रांसफर (PM Modi will be in Kashi Again Today)

जानकारी के मुताबिक आज पीएम मोदी बनास डेयरी से जुड़े 17 लाख से अधिक दुग्ध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ रुपये बोनस का डिजिटल ट्रांसफर करेंगे। असल में राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा विकसित दुग्ध उत्पादों के लिए अनुरूपता आकलन योजना को समर्पित एक पोर्टल और लोगो का भी उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। (PM Modi will be in Kashi Again Today)

इस महीने प्रधानमंत्री का यह दूसरा दौरा है और 13 दिसंबर उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया था। प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम दोपहर करीब 1 बजे वायुसेना के विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से करीब 12 किमी दूर करखियांव स्थित समारोह स्थल पर सड़क मार्ग से जाएंगे।

पीएम मोदी का दस दिन में दूसरा बनारस दौरा (PM Modi will be in Kashi Again Today)

पीएम मोदी प्रयागराज और भदोही के लिए 269 करोड़ रुपये की परियोजना और मुगलसराय होते हुए चकिया तक चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण परियोजना की आधारशिला रखेंगे। चुनावी साल में पीएम मोदी का वाराणसी काफी अहम माना जा रहा है। इस बार पीएम विभिन्न परियोजनाओं के रूप में करीब 2100 करोड़ रुपये का तोहफा बनारसवासियों को देंगे। (PM Modi will be in Kashi Again Today)

वहीं इससे पहले पीएम 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने आए थे। वहीं आज उनके आगमन को देखते हुए चाक-चौबंद सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं और पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से वह सड़क मार्ग से करखियांव पहुंचे। वहां पर पीएम मोदी वहां पर पहले वह केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

(PM Modi will be in Kashi Again Today)

Also Read : Service Manual of Sweepers will be Made : सफाईकर्मियों की बनेगी सेवा नियमावली, एक लाख कर्मियों की पदोन्नति का खत्म होगा इंतजार

Connect With Us : Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago