होम / PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow : कल प्रयागराज आएंगे पीएम मोदी, जोरों पर चल रही तैयारियां

PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow : कल प्रयागराज आएंगे पीएम मोदी, जोरों पर चल रही तैयारियां

• LAST UPDATED : December 20, 2021

इंडिया न्यूज, प्रयागराज

PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow : प्रधानमंत्री के 21 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम में पूरे प्रदेश की लगभग ढाई लाख महिलाएं शिरकत करेंगी। कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं के लिए अलग-अलग 41 स्कूलों में रुकने की व्यवस्था की गई है। महिलाओं केस्वास्थ्य की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 41 टीमें गठित की गईं हैं। प्रत्येक टीम में दो स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही तीन केंद्रों पर एक चिकित्सक को नोडल बनाया गया है, ताकि आवश्यकतानुसार महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

सीएमओ ने की बैठक (PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow)

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए रविवार को सीएमओ डॉ. नानक सरन ने सभी चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रही महिलाओं केस्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी चिकित्साधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि 20 और 21 दिसंबर को सभी को अलर्ट पर रखा गया है। सभी केंद्रों पर महिलाओं की कोविड जांच और कोविड टीकाकरण की व्यवस्था भी रहेगी। जांच की व्यवस्था सोमवार को दोपहर एक बजे से रात 8 बजे तक होगी।

कार्यक्रम स्थल पर थर्मल स्कैनिंग (PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow)

कार्यक्रम स्थल पर भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से 8 टीमें तैनात रहेंगी, जिससे आकस्मिक स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा किया जा सके। कार्यक्रम स्थल पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था भी की गई है। सीएमओ डॉ. नानक सरन ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सभी अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है। 20 दिसंबर तक जांच की प्रक्रिया पूरी की जानी है। साथ ही जिन महिलाओं को कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करना है, उनकी भी आरटीपीसीआर जांच की जाएंगी।

(PM Modi will Visit Prayagraj Tomorrow)

Also Read : Hearing on Ashish Mishra’s Bail Today : आशीष मिश्र की जमानत पर सुनवाई आज, लखीमपुर कांड का आरोपी है मंत्री का बेटा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox