होम / महाराष्ट्र दिवस पर आज सियासी महासंग्राम, अलग-अलग गरजेंगे शिवसेना, भाजपा व मनसे के नेता

महाराष्ट्र दिवस पर आज सियासी महासंग्राम, अलग-अलग गरजेंगे शिवसेना, भाजपा व मनसे के नेता

• LAST UPDATED : May 1, 2022

इंडिया न्यूज, मुंबई।

आज महाराष्ट्र का 62वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर भाजपा, मनसे, शिवसेना समेत अन्य पार्टियों के कई कार्यक्रम आयोजित होने वाले हैं। बता दें कि महाराष्ट्र राज्य की स्थापना एक मई 1960 को हुई थी। इस दिन पूरे राज्य में सार्वजनिक छुट्टी रहती है। इस मोके पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी राज्य के नागरिकों को बधाई दीं। आज भाजपा, मनसे और शिवसेना के नेता अलग-अलग कार्यक्रमों गरजेंगे।

औरंगाबाद में राज ठाकरे का कार्यक्रम

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे आज शाम महाराष्ट्र  के औरंगाबाद  जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र में अब सभी लोगों की निगाह इस बात पर टिकी हैं कि आखिर राज ठाकरे औरंगाबाद की इस जनसभा में किन मुद्दों को उठाएंगे? बता दें कि राज ठाकरे  शनिवार को ही पुणे से औरंगाबाद पहुंच गए थे।

शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे की सभा

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज सुबह 7 बजे हुतात्मा चौक पर पुष्प चक्र अर्पित किया। इसके बाद वे  सुबह 8 बजे शिवाजी पार्क मैदान में समारोह में हिस्सा लेंगे। फिर शाम 6:30 बजे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का अनावरण करेंगे। शाम 6:45 बजे पर जिओ वर्ल्ड सेंटर में राज्य सरकार के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

सोमैया मैदान में फडणवीस की रैली

विपक्ष के नेता और भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई के सोमैया मैदान में एक ‘बूस्टर डोज’ रैली करने वाले हैं, जिसे नगर निकायों के आगामी चुनावों के लिए अभियान के शुभारंभ के रूप में देखा जा रहा है। उधर, वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख और डॉ बीआर अंबेडकर के पोते, प्रकाश अंबेडकर ने राज्य में माहौल को सांप्रदायिक बनाने के प्रयासों का विरोध करने के लिए राज्य भर में शांति मार्च की घोषणा की है।

ये भी पढ़ेंः महंगाई की एक और मार, एलपीजी के दाम 100 रुपये से अधिक का इजाफा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox