होम / Rahul Gandhi: संसद में राहुल गांधी के PM मोदी के खिलाफ 3 बड़े आरोप, कहा- अदाणी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए?

Rahul Gandhi: संसद में राहुल गांधी के PM मोदी के खिलाफ 3 बड़े आरोप, कहा- अदाणी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए?

• LAST UPDATED : February 7, 2023

Rahul Gandhi: (Rahul Gandhi’s 3 big allegations against PM Modi in Parliament) राहुल गांधी ने PM मोदी और उद्योगपति गौतम अदाणी पर कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं क्या जादू हुआ और वो दूसरे नंबर पर आ गए। लोगों ने पूछा आखिर ये सफलता कैसे हुई? और इनका भारत के PM के साथ क्या रिश्ता है?

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर क्या-क्या आरोप लगाए

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में संबोधन दिया। इस दौरान राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उद्योगपति गौतम अदाणी और एनएसए अजीत डोभाल तक पर जमकर निशाना साधा। भारत जोड़ो यात्रा समाप्त करने के बाद संसद में राहुल गांधी का ये पहला भाषण था। आइए जानते हैं राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर क्या-क्या आरोप लगाए? यानि PM मोदी और उद्योगपति गौतम अदाणी के खिलाफ राहुल ने क्या-क्या कहा?

PM मोदी और अदाणी पर क्या-क्या आरोप लगाए?

राहुल गांधी ने PM मोदी और उद्योगपति गौतम अदाणी पर कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं क्या जादू हुआ और वो दूसरे नंबर पर आ गए। लोगों ने पूछा आखिर ये सफलता कैसे हुई? और इनका भारत के PM के साथ क्या रिश्ता है? मैं बताता हूं कि ये रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी CM थे। एक व्यक्ति PM मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था, वो PM के प्रति वफादार था और उसने मोदी को एक पुनरुत्थानवादी गुजरात के विचार के निर्माण में मदद की। असली जादू तब शुरू हुआ जब 2014 में PM मोदी दिल्ली पहुंचे।

modi-adani

file photo

एयरपोर्ट को अदाणी सरकार को दिलवाया गया

आगे राहुल ने कहा कि बिना अनुभव वाले लोगों को एयरपोर्ट का काम नहीं मिलता है। लेकिन अदाणी के पास अनुभव नहीं है फिर भी नियम बदलकर उन्हें देश में 6 एयरपोर्ट की जिम्मेदारी दी गई। पहले ये नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। लेकिन भारत सरकार ने CBI-ED का दबाव डालकर एजेंसी का प्रयोग करते हुए GVK से लेकर एयरपोर्ट को अदाणी सरकार को दिलवाया गया। आगे लोकसभा में सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से SBI एक बिलियन डॉलर का लोन अदाणी को देता है। प्रधानमंत्री फिर बांग्लादेश गए और 1500 मेगावाट बिजली का ठेका अदाणी को चला जाता है। बताओ LIC का पैसा अदाणी की कंपनी में क्यों डाला गया?

राहुल ने PM से पूछे ये 5 बड़े सवाल

1. PM नरेंद्र मोदी, गौतम अदाणी के साथ कितनी बार विदेश गए?
2. कितनी बार विदेश में गौतम अदाणी ने PM मोदी से मुलाकात की?
3. कितनी बार PM मोदी ने विदेश यात्रा के तुरंत बाद गौतम अदाणी से मुलाकात की?
4. कितनी बार PMमोदी के विदेश यात्रा से लौटने के ठीक बाद उसी देश में अदाणी को ठेका मिला है?
5. अदाणी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए?

Also Read:- Prabhas-Kriti: मालदीव में सगाई करने जा रहे हैं कृति और प्रभास? डेटिंग की अफवाहों के बीच मिला अपडेट

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox