होम / Raju Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वकीलों का प्रदर्शन

Raju Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वकीलों का प्रदर्शन

• LAST UPDATED : February 28, 2023

Raju Pal Murder Case: बीएसपी विधायक राजू पाल के हत्या में मुख्य गवाह उमेश पाल हत्याकांड जहां एक तरफ देश मे राजनीति गरम है तो वहीं वकीलों में भारी रोष व्याप्त है। आज प्रयागराज में वकीलों ने उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी जल्दी करने के लिए धरना दिया। हाईकोर्ट के अधिवक्तताओं ने सड़क जाम किया।

  • वकीलों ने किया चक्का जाम
  • अधिवक्ताओं ने रखी है ये मांग
  • कल पुलिस ने एक अभियुक्त का किया था एंकाउंटर

वकीलों ने किया चक्का जाम

संगम नगरी प्रयागराज में अधिवक्ता व राजू पाल हत्याकांड के एकमात्र गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद वकीलों में व्यप्त आक्रोश आज जम कर फूटा। कल वकीलों ने प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था।वकीलों ने कहा था कि अगर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती है और उमेश भाई के परिवार को न्याय नहीं मिलता है तो इसका खामियाजा प्रशासन को भुगतना पड़ेगा । जिसके बाद आज वकीलों ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस चौराहे पर चक्का जाम करते हुए अपने कतिपय को मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

अधिवक्ताओं ने रखी है ये मांग

वकीलों ने मांकग की, कि एडवोकेट एक्ट को लागू किया किया जाए। उमेश पाल के हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो परिवार को मुआवजा मिले और वकीलों पर हो रहे हमलों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए वकीलों के खिलाफ फर्जी मुकदमों को वापस लिया जाए तथा वकीलों की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस निर्गत किया जाए।

कल पुलिस ने एक अभियुक्त का किया था एंकाउंटर

एसओजी प्रयागराज टीम में कल ही नेहरू पार्क में एक आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। अरबाज पर 50 हजार का इनाम घोषित था। 24 वर्षीय अरबाज पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर का रहने वाला था। उमेश पाल पर हुए जानलेवा हमले में उसकी भूमिका क्रेटा कार चलाने की थी। अरबाज के पिता आफाक अतीक अहमद के ड्राइवर हुआ करते थे।अरबाज भी अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद से जुड़ा हुआ था।

यह भी पढ़ें- Meerut: शादी के 16 घंटे बाद ही दूल्हे की चली गई जान, क्षेत्र में मचा हड़कंप, परिवार में मातम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox