होम / Ramcharit Manas Row : स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट, ‘धर्म के नाम पर हो रही टिप्पणियों का दर्द सिर्फ पिछड़े समझ सकते’

Ramcharit Manas Row : स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट, ‘धर्म के नाम पर हो रही टिप्पणियों का दर्द सिर्फ पिछड़े समझ सकते’

• LAST UPDATED : February 2, 2023

Ramcharit Manas Row: सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। सपा महासचिव ने विगत 22 जनवरी को रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था। सपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा था कि वो रामचरितमानस की कुछ पंक्तियों को लेकर सहमत नही हैं। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर पिछड़ों और दलितों की बात नहीं सुनी जा रही है।

उनका कहना है कि किसी भी स्थिति में वो दलितों और पिछड़ों का अपमान बरदास्त नही करेंगे। मौर्य ने कहा कि वो पिछड़ों और दलितों के हक के लिए लड़ते रहेंगे। इस मामले को लेकर स्वामी प्रसाद ने कई ताबड़तोड़ ट्वीट किया है। आज इस कड़ी में उन्होंने एक और ट्वीट किया।

मौर्य ने किया है ट्वीट

सपा के महासचिव ने एक ट्वीट किया और अपनी बातों को रखा। सपा नेता ने लिखा कि “इंडियंस आर डाग” बोलकर अंग्रेजों ने जो अपमान व बदसलूकी ट्रेन में गांधी जी से किया था, वह दर्द गांधी जी ने ही समझा था। उसी प्रकार धर्म की आड़ में जो अपमानजनक टिप्पणियां महिलाओं व शुद्र समाज को की जाती हैं उसका दर्द भी महिलायें और शुद्र समाज ही समझता है।”

ये है मामला

स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयान पर कायम है। उनका कहना है कि वो पिछड़ो की बात कर रहें है साथ ही वो धर्म के नाम पर हो रहे पिछड़ों और दलितों के अपमान को बरदास्त नहीं करेंगे। स्वामी प्रसाद का कहना है कि वो अपने बयान पर कायम हैं। गौर हो कि रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि इसे सरकार बैन करे। वहीं उन्होंने कहा कि वो राम श्रीराम का अपमान कर रहें है ना ही वो रामचरितमानस का अपमान कर रहें है बल्कि वो कुछ लाइन को सही नही मानते हैं।

ये भी पढ़ें- Budget 2023 : बजट पर सीएम योगी का बयान- ‘समाज के प्रत्येक तबके के लिए बजट में अवसर’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox