होम / Ramcharitmanas Controversy: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर लोगों ने फेंकी काली स्याही, दिखाए गए काले झंडे

Ramcharitmanas Controversy: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर लोगों ने फेंकी काली स्याही, दिखाए गए काले झंडे

• LAST UPDATED : February 12, 2023

Ramcharitmanas Controversy: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर विपक्ष के तंज का मोहरा बने हुए है। वहीं अब उनकी तरफ विरोध तेज होता नजर आ रहा है। इसी चलते आज यानी रविवार को सोनभद्र जाते वक्त रास्ते में स्वामी प्रसाद मौर्य को युवाओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल जब वे वाराणासी से सोनभद्र जा रहे थे, तो रास्ते में स्वामी प्रसाद के स्वागत का नाटक करते हुए कुछ लड़के फूल और माला लेकर खड़े थे। वही जब स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला रुका तो वह लड़के माला पहनाने की जगह उन पर काली स्याही फेंका दी। बस इतना हि नहीं युवकों ने स्याही के साथ काले झंडे भी दिखाए।

क्यों युवकों की पुलिस के साथ हुई झड़प

दरअसल, यह घटना उस वक्त कि है, जब सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य नगवा ब्लॉक के मऊ महोत्सव में शामिल होने के लिए जा रहे थे। फिर उसी दौरान जब वो टेंगरा मौड़ के पास पहुंचे तो युवकों ने उनके साथ ये हरकत की। जहां इस हादसे के दौरान पुलिस और काला झंडा फेंकने वाले युवकों के बीच झड़प भी हुई है।हालांकि अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

क्यों नाराज है हिंदूवादी संगठन?

जैसे कि आप सब जानते है पिछले कुछ दिनों से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों को दलित और महिला विरोधी करार कर दिया था। वही उन्होंने इस चौपाई को रामचरितमानस से निकालने कि मांग भी की थी। जहां उन्होंने ये भी कहा था कि ये कैसा धर्म है जो अपने ही धर्म के लोगों को गलत समझता है। वही दूसरी ओर उन्होंने ये कहा है कि अपमान क्या होता है, वो अपमान सहने वाले को ही पाता चलता  हैं। उनके इसी बयान के बाद से ही हिंदूवादी संगठन उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- Noida Fire News: नोएडा के झुग्गी में सिलेंडर लीक होने से बड़ा हादसा, 2 बच्चों की मौत, 4 घायल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox