होम / Ramlala Pran Pratishtha : अनुष्ठान के नियमों का पालन कर रहा हूं, PM मोदी ने की लोगों से खास अपील

Ramlala Pran Pratishtha : अनुष्ठान के नियमों का पालन कर रहा हूं, PM मोदी ने की लोगों से खास अपील

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News(इंडिया न्यूज), Ramlala Pran Pratishtha : केरल के कोच्चि में शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपसे अनुरोध है कि आप अपने मंदिरों में भी स्वच्छता अभियान चलाएं। इससे पहने उन्होंने ने केरल के गुरुवयूर में भगवान कृष्ण के मंदिर में पूजा-अर्चना की और इस दौरान वह पारंपरिक पोशाक ‘मुंडू’ और ‘वेष्टि’ (सफेद शॉल) पहने हुए नजर आएं।

हर घर, हर मंदिर में श्री राम ज्योति जलाएं : PM मोदी

दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से ठीक पहले पीएम मोदी लगातार मंदिरों में पूजा-अर्चना कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने जनता से खास अपील भी की है। पीएम मोदी ने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा होगी, लेकिन देश के हर घर, हर मंदिर में श्री राम ज्योति जलाएं।

उन्होंने शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन में कहा कि आप सभी जानते हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जा रहा है। ये करोड़ों लोगों के लिए भक्ति और आस्था से भरे हुए क्षण हैं। मैं अनुष्ठान के यम नियमों का भी पालन कर रहा हूं। प्राण-प्रतिष्ठा से पहले किया जाना चाहिए।

कई मंदिरों में साफ-सफाई करने का अवसर मिला : PM

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दिनों मुझे कई मंदिरों में जाने और उनकी साफ-सफाई करने का अवसर मिला है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप भी अपने मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि पवित्र गुरुवायूर मंदिर में प्रार्थना की। इस मंदिर की दिव्य ऊर्जा अपार है। मैंने प्रार्थना की है कि हर भारतीय खुश और समृद्ध रहे।

बता दें कि कल मंगलवार PM नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के श्री सत्यसाई जिले के लेपाक्षी में स्थित ऐतिहासिक वीरभद्र मंदिर में पूजा-अर्चना की। जटायु की भूमिका के कारण इस मंदिर का रामकथा में विशेष महत्व है।

ALSO READ:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox