होम / सेल्फी लेने वाले पीएम मोदी को मस्जिद टूटने की चीखें नहीं सुनाई देती, राज्यसभा में बोले इमरान प्रतापगढ़ी

सेल्फी लेने वाले पीएम मोदी को मस्जिद टूटने की चीखें नहीं सुनाई देती, राज्यसभा में बोले इमरान प्रतापगढ़ी

• LAST UPDATED : February 5, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Imran Pratapgarhi : दिल्ली के महरौली इलाके में स्थित 600 साल पुरानी मस्जिद पर बुलडोजर चला दिया गया। जिस पर कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) भड़क गए। सांसद ने आज राज्यसभा में मस्जिद को लेकर PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि PM मोदी मस्जिद टूटने की चीखें नहीं सुनाई देती है।

दरअसल, 30 जनवरी को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने दिल्ली के महरौली इलाके में एक मस्जिद को अवैध ढांचा बताते हुए उस पर बुलडोजर चला दिया। जिस पर राज्यसभा में कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने कहा कि अबू धाबी जाकर शेख जायद मस्जिद में मुस्कुराते हुए सेल्फी लेने वाले पीएम मोदी को महरौली की 700 साल पुरानी अखुंदजी मस्जिद के विध्वंस की चीखें क्यों नहीं सुनाई देतीं?

डीडीए सैकड़ों साल पुरानी मस्जिद को अतिक्रमण बताता: Imran Pratapgarhi

उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए आगे कहा कि डीडीए अधिकारियों ने सुबह 5 बजे महरौली में एक मस्जिद, मदरसा और मंदिर को ढहा दिया, जो 1957 में बनाया गया था। डीडीए सैकड़ों साल पुरानी महरौली मस्जिद को अतिक्रमण बताता है। क्या विकास प्राधिकरण पूजा अधिनियम को नहीं मानता?

कांग्रेस सांसद ने कहा कि संसद से चंद कदम की दूरी पर बनी सुनहरी बाग मस्जिद को एनडीएमसी अतिक्रमण बताती है। ऐसे में सरकार को देश को बताना चाहिए कि वह 700 साल पुरानी इमारत को जमींदोज करने वाले अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी? विरासत को संरक्षित करना है, नफरत नहीं करना है, नष्ट नहीं करना है।

ALSO READ:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox