होम / Shamli News: महा पंचायत में टिकैत विपक्ष पर बरसे-‘खुद तो यह लोग बर्बाद होंगे, लेकिन हम लोगों को भी बर्बाद करेंगे’

Shamli News: महा पंचायत में टिकैत विपक्ष पर बरसे-‘खुद तो यह लोग बर्बाद होंगे, लेकिन हम लोगों को भी बर्बाद करेंगे’

• LAST UPDATED : June 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Shamli News: यूपी के शामली पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने विपक्षी पार्टियों पर बड़ा तंज कसते हुए कहा विपक्षी पार्टियां आंदोलन करना नहीं चाहती। यह विपक्षी पार्टियां हमें बर्बाद करेंगी। खुद तो यह लोग बर्बाद होंगे ही, लेकिन हम लोगों को भी यह लोग बर्बाद करेंगे। यह खुद भी डूबेगे हमें भी ले डूबेंगे। हमारे आंदोलन बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा और राजस्थान में सब जगह चले हुए हैं। यह नहीं कि हमारा एक ही सरकार के खिलाफ आंदोलन है। हमारा आंदोलन जो भी गलत काम करेगा उसी सरकार के खिलाफ हम किसान लोग और किसान पार्टियां आंदोलन चलाएंगे।

सरकार के सामने MSP की उठाई मांग

बता दें रविवार को शामली के गांव भज्जू में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली-देहरादून हाईवे पर पंचायत का आयोजन कर एमएसपी की मांग की। उन्होंने सरकार पर तंज कसा और कहा सरकार द्वारा हमारे खिलाफ बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है। किसान और मजदूर के खिलाफ भी बहुत बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है। राकेश टिकैत ने पत्रकार पर तंज कसते हुए कहा पत्रकार भी हमारे से यही सवाल करते हैं। आप महिला आंदोलन में शामिल हुए तो आपने महिला आंदोलन को कमजोर किया है। राकेश टिकैत ने जवाब दिया अगर आंदोलन में कुनबा बड़ा हो जाए तो आंदोलन कैसे कमजोर होगा। यह साजिश है इस सरकार की आंदोलन को बदनाम किया जा रहा है और कमजोर किया जा रहा है।

कोर्ट के कहने पर मुकदमा दर्ज तो हुआ लेकिन गिरफ्तारी नहीं-टिकैत

महिला पहलवान दो महीने तक जंतर-मंतर पर बैठी रही कोर्ट द्वारा मुकदमा दर्ज हुआ। पोक्सो जैसी धाराएं लगी, लेकिन बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी नहीं हुई। यह सरासर अन्याय है। कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सरकार ने दो बार बातचीत के लिए बुलाया, लेकिन उनकी साजिश है हमें सरकार द्वारा बदनाम करने की और कहा कि हमने महिला पहलवानों की बातचीत करवाई। क्या गुनाह कर दिया हमने अगर बातचीत की तो क्या साजिश के तहत की गई यह माहौल खराब कर रहे हैं। हमने कहा किसानों से बातचीत करनी चाहिए ढाई साल से सरकार ने किसानों से आंदोलनकारियों से कोई बातचीत नहीं की। पिछली सरकार होती थी बातचीत करती थी। मुद्दे का समाधान करती थी और यह वाली सरकार तो पूरी बदनाम करने की साजिश कर रही है और किसान से बातचीत नहीं कर रही है। आंदोलन ही सिर्फ एक रास्ता बचता है। आंदोलन होंगे सड़कों पर होंगे।

Varanasi News: आज G-20 सम्मेलन में PM मोदी का होगा विशेष वीडियो संबोधन, क्या बोलेंगे प्रधानमंत्री सबकी होगी नज़र

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox