होम / Shinde In Ayodhya: एकनाथ शिंदे का रामनगरी में भव्य स्वागत, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद

Shinde In Ayodhya: एकनाथ शिंदे का रामनगरी में भव्य स्वागत, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद

• LAST UPDATED : April 9, 2023

Shinde In Ayodhya: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवी आज एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर हैं। उनके साथ तमाम विधायक और मंत्री भी रामलला की नगरी में आए हैं। अयोध्या में सीएम बनने के बाद एकनाथ शिंदे का ये पहला दौरा है। उनके स्वागत के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं उनके स्वागत के लिए तमाम समर्थ सड़कों पर दिखे। सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का भव्य स्वागत किया गया।

रामलला का आशीर्वाद हमारे साथ

वहीं दोनों ने रोड शो भी किया। इस रोड शो में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। वहीं महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे पहले लखनऊ आए जहां से वो अयोध्या के लिए गए। राजधानी लखनऊ में उन्होंने कहा कि “भगवान राम का आशीर्वाद हमारे साथ है और इसीलिए हमें धनुष और बाण का प्रतीक मिला है”। वहीं उनके साथ मौजूद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि “मुझे बहुत खुशी है कि मैं भगवान राम से आशीर्वाद लेने अयोध्या जा रहा हूं”।

शिंदे का भव्य स्वागत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोध्या दौरे पर हैं। इससे पहले मंत्री और विधायक रहते हुए मुख्यमंत्री शिंदे अयोध्या पहले भी आ चुके हैं। हजारों की संख्या में शिवसैनिक 1 दिन पहले ही लगभग 3 रेलगाड़ियों से पहुंचे। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के साकेत होटल में शिव सैनिकों के भव्य स्वागत और ठहरने की व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री शिंदे का अयोध्या दौरा इसलिए भी बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि वह इस बार अयोध्या दौरे पर न केवल भगवान रामलला के दर्शन ही नहीं करेंगे बल्कि रामलला को महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले से लाई जा रही सागौन की लकड़ियों को भेंट करेंगे। जिनसे निर्माणाधीन राम मंदिर में 42 दरवाजे लगेंगे। महाराष्ट्र से लाई जा रही सागौन की लकड़ी की खासियत यह है कि इसमें 600 वर्षों तक दीमक नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें- Shinde In Ayodhya: सीएम बनने के बाद पहली बार महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिदें पहुंचेंगे अयोध्या, विधायक मंत्री भी रहेंगे साथ 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox