होम / देवबंद: इस्लामिक संस्था में दाढ़ी कटवाने पर भुगतनी पड़ेगी सख्त सजा, मदरसा ने जारी किया नोटिस

देवबंद: इस्लामिक संस्था में दाढ़ी कटवाने पर भुगतनी पड़ेगी सख्त सजा, मदरसा ने जारी किया नोटिस

• LAST UPDATED : February 21, 2023

देवबंद में स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने अपने छात्रों को दाढ़ी कटवाने पर सख्त सजा के प्रावधान की जानकारी नोटिस चस्पा कर दी है। प्रबंधतंत्र ने नोटिस में साफ कहा है कि यदि कोई छात्र दाढ़ी काटता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में इसी इल्जाम में चार छात्रों पर की गई कार्रवाई की जानकारी भी प्रबंधतंत्र की ओर से नोटिस में दी गई है।

दारुल उलूम के शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी की ओर से चस्पा नोटिस में छात्रों को अनुशासन में रखने के लिए नसीहत की गई है। विशेषकर दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों को सख्त चेतावनी दी है। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि यदि कोई पुराना छात्र दाढ़ी काटता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हालांकि दाढ़ी कटवा कर संस्था में प्रवेश के लिए आने वाले किसी भी छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा। दाढ़ी काटने के मामले पर प्रबंधतंत्र ने अपने सख्त रुख से भी छात्रों को रुबरु कराया। बताया गया कि करीब 15 दिन पूर्व दाढ़ी काटने पर चार छात्रों का निष्कासन किया गया है। चारों छात्रों ने माफीनामा भी दिया। लेकिन शिक्षा विभाग ने उसे स्वीकार नहीं किया।

यह भी पढ़ें- UP Politics: सपा से निष्कासन पर ऋचा सिंह ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, ट्वीट कर दी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox