होम / कल भारत आएंगे ब्रिटेन के पीएम जॉनसन, पीएम मोदी से होगी कई मुद्दों पर खास चर्चा UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow

कल भारत आएंगे ब्रिटेन के पीएम जॉनसन, पीएम मोदी से होगी कई मुद्दों पर खास चर्चा UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow

• LAST UPDATED : April 20, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दीर्घकालिक साझेदारी को गहरा करने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को भारत आ रहे हैं। जॉनसन 21 अप्रैल को गुजरात के अहमदाबाद से यात्रा की शुरुआत करेंगे और प्रमुख व्यापारिक समूह के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह ब्रिटेन और भारत के फलते-फूलते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों के संबंधों पर चर्चा करेंगे।

सबसे पहले गुजरात पहुंचेंगे जॉनसन (UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow)

यह पहली बार होगा जब ब्रिटेन का कोई प्रधानमंत्री भारत के पांचवें सबसे बड़े राज्य और ब्रिटेन में लगभग आधी ब्रिटिश-भारतीय आबादी के पैतृक घर गुजरात का दौरा करेगा। शुक्रवार की सुबह जॉनसन राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल होंगे और बाद में महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद जॉनसन 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे।

जयशंकर से भी होगी मुलाकात (UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी बातचीत करेंगे। उसी दोपहर करीब एक बजे दोनों पक्ष हैदराबाद हाउस में प्रेस बयान जारी करेंगे। ब्रिटिश उच्चायोग के बयान के अनुसार, जॉनसन इस साल की शुरुआत में शुरू की गई मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) वार्ता में प्रगति के लिए यात्रा का उपयोग करेंगे।

(UK PM to Begin 2 day India visit Tomorrow)

Also Read : एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, झोपड़ी में आग लगने से हुआ हादसा 7 People of the Same Family Burnt Alive

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox