होम / Umesh Pal Murder: घायल सिपाही राघवेंद्र शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

Umesh Pal Murder: घायल सिपाही राघवेंद्र शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

• LAST UPDATED : March 2, 2023

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal) के दौरान घायल हुए दूसरे सिपाही राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) भी बुधवार को शहीद हो गए। आज उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। राघवेंद्र लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती थे। उन्हें बेहतर उपचार के लिए प्रयागराज (Prayagraj) से लखनऊ लाया गया था। लेकिन आखिर वो जिंदगी की इस जंग में हार गए।

खबर में खास:

  • इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरबाज को पुलिस ने किया ढ़ेर
  • पुलिस और STF की टीम को मिली बड़ी कामयाबी
  • अतीक अहमद के बेटे को चप्पे-चप्पे पर तलाश कर रही पुलिस

इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरबाज को पुलिस ने किया ढ़ेर

लखनऊ में सिपाही राघवेंद्र का पोस्टमॉर्टम किया गया। राघवेंद्र सिंह लालगंज थाना क्षेत्र के कोरिहरा गांव के रहने वाले थे। गौरतलब है कि उमेश पाल विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह थे। जिनकी शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी। उमेश की हत्या तब हुई जब वो एक मामले की सुनवाई से वापस लौट रहे थे। इस हत्या के मुख्य आरोपी अरबाज को पुलिस ने सोमवार को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। इसके अलावा कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई थीं और अन्य आरोपियों की तलाश अभी भी जारी है। पुलिस ने उमेश पाल की हत्या के बाद हमलावरों के खिलाफ तलाशी शुरू कर दी थी।

पुलिस और STF की टीम को मिली बड़ी कामयाबी

लखनऊ में बुधवार को महानगर स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट में पुलिस-STF ने संयुक्त छापा मारा। पुलिस और एसटीएफ की टीम ने यहां एक फ्लैट की तलाशी ली गई। फ्लैट में मिले कर्मचारियों से पुलिस और एसटीएफ ने पूछताछ भी किया महानगर पुलिस ने  अतीक की दोनों लग्जरी कारें जब्त कर ली। पुलिस को अतीक के परिवार के नाम से रजिस्टर्ड मर्सिडीज और लैंड क्रूजर कारें मिलीं। लखनऊ में अतीक के कई परिचितों के ठिकानों पर भी छापा मारा गया। बता दें कि असद की लोकेशन रविवार को लखनऊ में मिली थी।

अतीक अहमद के बेटे को चप्पे-चप्पे पर तलाश कर रही पुलिस

कुछ आरोपियों के प्रयागराज में ही छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस हत्याकांड को लेकर जांच अधिकारियों ने कई अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने यह बताया कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल के एक कमरे में उमेश पाल शूटआउट की साजिश रची गई थी। उमेश पाल की हत्या में क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड मेंअतीक अहमद का बेटा असद भी शािल हो सकता है। इसलिए पुलिस उसे भी तलाश रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox