होम / Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी सदाकत खान, BJP और सपा में किससे है नजदीकी?

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी सदाकत खान, BJP और सपा में किससे है नजदीकी?

• LAST UPDATED : March 1, 2023

Umesh Pal Murder Case: विधायक राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder Case) के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या (Umesh Pal Murder) का मुख्य आरोपी की तस्वीर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बीजेपी (BJP) नेता के साथ जबसे वायरल हुई है तब से न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश का भी राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। अब बीजेपी और सपा एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला बोल रहे हैं। उमेश पाल हत्याकांड के मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के छात्रावास से गिरफ्तार सदाकत खान की पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ कथित तस्वीर के बाद बीजेपी (BJP) ने मंगलवार को विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधा।

 खबर में खास: 

  • बीजेपी का सपा पर आरोप
  • सोशल मीडिया का ज़माना है, ऐसे में कोई भी किसी के साथ फोटो खिंचाता है- अखिलेश यादव
  •  अखिलेश और सपा का बीजेपी पर आरोप

बीजेपी का सपा पर आरोप

सोशल मीडिया पर सदाकत खान और अखिलेश यादव की वायरल फोटो के बारे में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि, ”पूरा प्रदेश और देश जानता है कि समाजवादी पार्टी अपराधियों को मजबूत करती रही है. दूसरे शब्दों में मैं कह सकता हूं कि यह ‘अपराधियों की नर्सरी’ है।” हालांकि डिप्टी सीएम ने साथ ही ये भी कहा कि ज्य सरकार अपराध के प्रति कत्तई बर्दाश्त नहीं की नीति रखती है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी भी अपराधी की पहुंच कितनी भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सोशल मीडिया का ज़माना है, ऐसे में कोई भी किसी के साथ फोटो खिंचाता है- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव के साथ उमेश हत्याकांड के मास्टमाइंड की तस्वीर सामने आने के बाद बयानबाजी थमने का ना नहीं ले रही है। अब विरोधियों को जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि तस्वीर किसी के साथ भी हो सकती है। कल खाना खाते समय हमारी तस्वीर मुख्यमंत्री जी के साथ थी। आज सोशल मीडिया का ज़माना है। कोई भी आता है और फोटो खिंचाता है। उस फोटो में लाने वाला भी साथ में है।

 अखिलेश और सपा का बीजेपी पर आरोप

बता दें न सिर्फ बीजेपी ने बल्कि सपा ने भी बीजेपी नेता के साथ सदाकत खान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किया है। तस्वीर शेयर करते हुए सपा ने लिखा कि, “सदाकत वर्तमान में BJP का सदस्य था जिसकी फोटो सपा के साथ जोड़ी जा रही है। BJP की पूर्व विधायिका नीलम करवरिया के घर पर नीलम के पति उदयभान करवरिया के साथ सदाकत की फोटो BJP के साथ इस घटनाक्रम का कनेक्शन बताती हैं।”

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सपा ने आगे कहा कि इस केस में हत्यारों और मृतक के बीच में करोड़ों का लेन देन भी था ,इस लेन देन में कुछ भाजपा नेता भी शामिल थे ,मृतक उमेश पाल भाजपा नेताओं की साजिश समझ गया था ,इसीलिए भाजपाइयों ने उसे मरवा दिया ? भाजपा नेताओं के साथ जमीनों के और अन्य अवैध धंधों की जांच भी हो तो सारा खुलासा हो जायेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox