होम / UP Budget 2023 :हंगामेदार बजट सत्र के बाद सपा प्रमुख और चाचा शिवपाल ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, कई मुद्दों पर चर्चा पढ़िए पूरी खबर 

UP Budget 2023 :हंगामेदार बजट सत्र के बाद सपा प्रमुख और चाचा शिवपाल ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, कई मुद्दों पर चर्चा पढ़िए पूरी खबर 

• LAST UPDATED : February 21, 2023

उत्तरप्रदेश में बजट सत्र 2023 (UP Budget 2023) की शुरूआत हो चुकी है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ विधानसभा सत्र में पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में 847 अतिक्रमणकारियों को भू-माफिया के रूप में चिन्हित किया गया है।

वहीं 196 भू-माफिया अभी जेल में बंद हैं। अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे को हटाने के लिए राज्य स्तर पर चार एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन राज्य के अंदर किया गया है। राज्य में अभी तक 70 हजार हेक्टेयर से ज्यादा क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त किया गया है।

अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाकात

यूपी विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव स्पीकर सतीश महाना से मुलाकात करने पहुंचे। यूपी विधानसभा के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी अनुसार बताया गया है कि अध्यक्ष सतीश महाना से नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और वरिष्ठ सदस्य चाचा शिवपाल सिंह यादव के द्वारा उनके कार्यालय कक्ष में शिष्टाचार मुलाकात की गई है।

कई अपराधिक मामलों का जिक्र

राज्यपाल ने कहा कि राज्य में आपराधिक मामलें देखने को मिल रही है। वर्ष 2016 के अपेक्षा डकैती की घटनाओं में 80.31 प्रतिशत, लूट की घटनाओं में 61.51 प्रतिशत, हत्या के मामलों में 32.45 प्रतिशत, बलवे के मामलों में 51.65 प्रतिशत, फिरौती के लिये अपहरण के मामलों में 43.18 प्रतिशत और बलात्कार के मामलों में 21.75 प्रतिशत की कमी राज्य के अंदर आई है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का जिक्र

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधानसभा में अपने 1 घंटा,1 मिनट और 18 सेकंड के अभिभाषण में उन्होंने बीते दिनों लखनऊ में हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का भी जिक्र किया साथ-साथ राज्य सरकार की अन्य कार्यों को भी गिनाया। सत्ता पक्ष ने उनकी कही बातों का ताली बजा कर स्वागत किया विधानसभा में कई अन्य नेता बजट सत्र के दौरान मौजूद रहे।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox