होम / UP Budget 2023: सीएम योगी बोले- 25 करोड़ जनआकांक्षा के अनुरूप होगा नया बजट

UP Budget 2023: सीएम योगी बोले- 25 करोड़ जनआकांक्षा के अनुरूप होगा नया बजट

• LAST UPDATED : January 28, 2023

UP Budget 2023: 1 फरवरी को केंद्र सरकार संसद के पटल पर वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए केंद्रीय बजट पेश करने जा रही है। इसी के ठीक बाद प्रदेश में भी वित्तीय वर्ष के लिए सरकार बजट पेश करेगी। इसको लेकर सीएम योगी ने कहा कि इस साल जो बजट पेश किया जाएगा वो 25 करोड़ जनआकांक्षा के अनुरूप होगा और नया बजट होगा। इस बजट कई नए चीजों को जोड़ा जाएगा। सीएम ने कहा कि जो बजट पेश किया जाएगा उसमे लोकल्याण संकल्प पत्र के संकल्प को पूरा करने का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन सभी वादों के लिए बजट में जगह दे पेश किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि जो भी विभाग बजट के लिए अतिरिक्त मांग कर रहें है। सबसे पहले बजट 2022-23 के खर्च की विभागवार समीक्षा की जाएगी जिसके बाद नए बजट में स्थान दिया जाएगा। सीएम ने अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि जितनी जरूरत उतनी ही डिमांड की जानी चाहिए। बजट को लेकर तमाम तैयारियां की जा रही है। ऐसे में सीएम योगी ने बजट को लकर इन बातों को रखा।

सीएम योगी ने समीक्षा के दौरान कहा कि प्रदेश के सभी विधानसभा में रोजगार मेले लगेंगे जहां से युवाओं को रोजगार के अवसर किए जाएंगे। सीएम ने कहा कि प्रदेश के कई इलाकों से बिजली बिल को लेकर शिकायतें आ रही है। समय पर बिजली बिल मिलना सुनिश्चित किया जाए। सीएम ने कहा कि बिजली बिल वसूली के नाम पर उत्पीड़न स्वीकार नहीं किया जाएगा। सीएम ने कहा कि नए शहरों की स्थापना के लिए तेज करें प्रयास किया जाना चाहिए। नए रूट पर बसें चलाने की तैयारी की जाए। फील्ड के अफसर जनप्रतिनिधियों से संवाद रखें।

गौर हो कि बजट से पहले सीएम ने सभी अधिकारियों के साथ बात की जिसे समीक्षा बैठक के तौर पर देखा जा रहा है। सीएम ने ये स्पष्ट कर दिया कि जो बजट इस वित्तीय वर्ष में पेश होने जा रहा है वो काफी अलग होगा। इस बजट में खास कर सभी वर्गों के लोगों का ध्यान रखा जाएगा वहीं जो भी बातों संकल्प पत्र मे रखा गया था उनको पूरा करने पर विशेष बल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UP Politics: सपा प्रमुख ने कहा “हमें मंदिर जाने से रोकती है बीजेपी,” स्वामी प्रसाद को लेकर भी तोड़ी चुप्पी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox