होम / UP Civic Election: ओपी राजभर का बड़ा ऐलान बताया किस राजनीतिक दल के साथ करेंगे गठबंधन

UP Civic Election: ओपी राजभर का बड़ा ऐलान बताया किस राजनीतिक दल के साथ करेंगे गठबंधन

• LAST UPDATED : April 10, 2023

UP Civic Election: निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब राजनीतिक हलचले तेज हो गई हैं। निकाय चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के बयान सामने आ रहे है। वहीं सुहेलदेव बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ने की घोषणा की है। पिछले सभी चुनाव में ओपी राजभर ने किसी न किसी राजनीतिक दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। लेकिन इस बार निकाय चुनाव को लेकर उन्होंने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी सुभसपा अपने दम पर चुनाव में सहभागिता करेगी। वहीं उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि आने वाले समय पर इसपर विचार किया जाएगा। अभी पार्टी की रणनीति निकाय चुनाव जीतने की है।

जल्द जारी होगी सूची

इस मामले पर उनके बेटे अरुण राजभर ने कहा कि सुभासपा अपने दम पर नगर निकाय चुनाव लड़ेगी, पार्टी ने जिले के अध्यक्षों के निर्देशित किया गया है कि पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की सूची आलाकमान को प्रेषित करें। जल्द ही सुभासपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा। पिछले समय से कयास लगाए जा रहे थे कि निकाय चुनाव मे ओपी राजभर किसी राजनीतिक दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

दो चरणों में होंगे निकाय चुनाव

प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। कल प्रेसवार्ता कर राज्य चुनाव आयोग ने इस बात की घोषणा कर दी। प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का वोट 4 मई तथा दूसरे चरण का मतदान 11 मई को डाला जाएगा। वहीं मतों की गणना 13 मई को की जाएगी। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दल चुनावी प्रक्रिया में लग गए हैं। प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में पहले चरण के लिए 10 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी तो वहीं दूसरे चरण के लिए 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी। इसको लेकर तमाम तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

लग गई आचार संहिता

चुनावी तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता के कारण अब किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का तबादला नही होगा। वहीं किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के लिए मंत्री विधायक का दौरा नहीं हो पाएगा। आचार संहिता लागू होने के पश्चात नगरी क्षेत्र में कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी। वहीं किसी प्रकार का नया निर्माण कार्य नहीं किया जा सकेगा। प्रचार प्रसार के लिए लगे पोस्टरो को हटा दिया गया है। आचार संहिता के कारण किसी भी प्रकार का पोस्टर नहीं लगाया जा सकता जो कि चुनावी प्रचार के लिए प्रयोग किया गया हो।

Also Read: Shinde In Ayodhya: महाराष्ट्र सीएम शिंदे ने की सीएम योगी से मुलाकात, कहा- आज रामनगरी विकास के नए आयाम को छू रही

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox