होम / UP News: POK पर CM योगी ने दिया बड़ा बयान, क्या सरकार लोकसभा चुनाव से पहले लेगी कोई एक्शन?

UP News: POK पर CM योगी ने दिया बड़ा बयान, क्या सरकार लोकसभा चुनाव से पहले लेगी कोई एक्शन?

• LAST UPDATED : May 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर कार्यक्रम को संबोधित किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’ को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि सरकार के पिछले नौ वर्षों के शासन में भारत में कैसा बदलाव आया है। इस बारे में प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल हो सकता है। सीएम योगी ने कहा, ‘‘देश की क्षमता अब दुनिया देख रही है और हमें सोशल मीडिया के माध्यम से इसे बढ़ावा देना चाहिए।’

पाकिस्तान दरिद्रता की सीढ़ियां पर चढ़ता हुआ नर्क की गर्त में जा रहा 

वहीं सीएम योगी ने इस दौरान पाकिस्तान के कब्जे वाले POK पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पांच किलो गेहूं के लिए छिना-झपटी हो रही है। दुनिया को आंतकवाद की भट्टी में झोंकने वाला आज एक-एक रोटी के लिए तरस रहा है। भारत का सबसे उपजाऊ लैंड पाकिस्तान में गया लेकिन वो फिर भी नहीं संभाल पाया। उन्होंने आगे कहा, भारत की इकॉनमी पांचवे स्थान पर है तो वहीं पाकिस्तान दरिद्रता की सीढ़ियां पर चढ़ता हुआ नर्क की गर्त में गिरता जा रहा है। केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भारत को कोई टेढ़ी नज़र से नहीं देख सकता। भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की हर संभव कोशिश की। जो हमें आंख दिखाता है, उसे हम छोड़ते नहीं।

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार लेगी कोई एक्शन?

बता दें कि लोकसभा चुनाव होने में मात्र 9-10 महीनों का ही समय बचा हुआ है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही की क्या बीजेपी पीओके पर कोई बड़े एक्शन की तैयारी में है। इससे भी सबसे जरूरी क्यो पाकिस्तान चुनाव के समय भारत में कोई आतंकवादी  हमला करा सकता है। अगर इतिहास देखें तो हमें देश में आम चुनाव से पहले कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकी हमले मिल जाएंगे। अगर पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो पठानकोट हमला सबसे बड़ा हमला था और ये ऐसे समय में हुआ जिस समय देश में चुनाव था।

विपक्ष का सरकार के प्रति महंगाई, बेरोजगारी वाला मुद्दा

विपक्ष महंगाई और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरे हुए थी। सरकार भी इन सवालों पर खामोश थी लेकिन पठानकोट हमला सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बना क्योंकि इससे पहले सरकार ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक भी की थी और सरकार ने चुनाव से पहले पठानकोट का बदला लेने के लिए पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया और उसके बाद हुए चुनाव में केंद्र में एक बार फिर से मोदी की सरकार बनी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। इस बार भी विपक्ष सरकार को महंगाई, बेरोजगारी पर घेरे हुए है। इसलिए ये देखना होगा कि सरकार का अगला कदम क्या होगा।

Kannauj News: गंगा स्नान करने गए 2 श्रद्धालु युवक डूबे, परिवार में मची चीख-पुकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox