होम / UP NEWS: ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक के बाद बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल तोड़ी, पढ़े पूरी खबर

UP NEWS: ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक के बाद बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल तोड़ी, पढ़े पूरी खबर

• LAST UPDATED : March 19, 2023

उत्तरप्रदेश में बीते दिन रात 10 बजे से बिजली कर्मचारियों के द्वारा की गई हड़ताल को खत्म कर दिया गया है। कर्मचारियों के द्वारा की गई हड़ताल आज रात 10 बजे तक जारी रहना था। विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के नेताओं लखनऊ में ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक की जिसके बाद से हड़ताल को खत्म कर दिया गया है।

 

जानकारी दें कि बीते दिन विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के नेताओं ने बैठक के बाद आगे की रणनीति को तैयार किया गया। बैठक खत्म होने के बाद समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने जानकारी दी और कहा कि सोमवार को हम सभी हाईकोर्ट में जाकर अपनी बात रखेगें। उनके द्वारा बताया गया कि सरकार से बातचीत के रास्ते खुल गए हैं।

हड़ताल से से पूर्व

उनका कहना है कि सरकार दमनपूर्ण कार्रवाई करने से बाज नहीं आ रही है। कर्मचारियों के साथ बैठक होने के बाद ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा की हड़ताल करने वाली कर्मचारियों से बात होना था पर वादा करने के बाद भी वो वहां नहीं मौजूद हुए। वहीं हड़ताल से पूर्वांचल सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में इसका असर पड़ा है। कई जगह बिजली कर्मी के द्वारा
फीडर को बंद करने के बाद गायब हो गए हैं। इस हालात में बिजली उत्पादन के बाद भी काफी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा।

उद्योगों को बड़ा झटका

हड़ताल होने की वजह से राज्य के अंदर विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों बीते दिन भी काफी प्रभावित रहा। उद्यमियों ने बताया कि अभी तक छोटी- मोटी कटौती का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अगर हड़ताल लंबी रही तो समस्या ज्यादा हो सकती है। इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के अधिशासी निदेशक डीएस वर्मा ने कहा कि कानपुर, वाराणसी समेत कई जगहों से बिजली की समस्या की शिकायतें आती रही है।

 

 

ये भी पढ़े-Champawat News: लोहाघाट के CSC सेंटर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox