होम / UP News: मदनी के बायान पर जगतगुरु परमहंस का पलटवार, कहा- उनका बयान इस्लाम और सनातन दोनों के विरुद्ध

UP News: मदनी के बायान पर जगतगुरु परमहंस का पलटवार, कहा- उनका बयान इस्लाम और सनातन दोनों के विरुद्ध

• LAST UPDATED : February 13, 2023

UP News: अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। आज वो जनपद में शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में पहुँचे। यहां पर महंत ने स्वागत के उपरांत मौलाना अरशद मदनी के बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका यह बयान इस्लाम और सनातन दोनों के ही विरुद्ध है।

शहर में पहुंचे तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य का लोगों ने जोदा स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म में कहा गया है कि चींटी को बचाकर व देखकर चलिए और सर्वेसर्वे भवन्तु सुखिनः का भाव रखा जाता है जबकि इस्लाम में ऐसा नहीं है।इस्लाम में तो कहते हैं कि अल्लाह के अलावा कोई इबादत के लिए नहीं है। उन्होंने कहा हमारे यहाँ बताया गया है कि सारी सृष्टि को भगवान के रूप में देखिए सबका सम्मान भगवान के रूप में करना चाहिए।

महंत जगतगुरु परमहंस ने मौलाना अरशद मदनी के बयान को गलत बताया। उनका कहना है कि अगर मौलाना अरशद मदनी ऐसा मानते हैं तो फिर मस्जिदों में भी मूर्ति होनी चाहिए मस्जिदों में भी पूजा-पाठ होनी चाहिए जबकि इस तरह कहीं नहीं देखा जाता है। दूसरी तरफ इनके यहाँ कुरान में जो 27 आयतें हैं जो गैर मुस्लिमों की हत्या करने की बात करती है ऐसा न होता।इसलिए उनका जो बयान है वो कहीं न कहीं से इस्लाम के विरुद्ध भी व सनातन के विरुद्ध तो हई है।

ये भी पढ़ें- UP Politics: कौन है लक्ष्मण आचार्य जिन्हें मिली सिक्किम के राज्यपाल की जिम्मेदारी, कैसे उनकी सादगी के होते हैं चर्चे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox