होम / up news: विधायक इरफान सोलंकी के करोड़ो का फ्लैट सीज करना का था प्लान, हुआ ऐसा की खाली हाथ लौटी कानपुर पुलिस

up news: विधायक इरफान सोलंकी के करोड़ो का फ्लैट सीज करना का था प्लान, हुआ ऐसा की खाली हाथ लौटी कानपुर पुलिस

• LAST UPDATED : March 4, 2023

उत्तरप्रदेश के कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का गैंगस्टर एक्ट के तहत नोएडा में स्थित फलैट पुलिस सीज नहीं कर पाई। जब तक की कानपुर पुलिस फ्लैट सीज करने पहुंची तब तक फ्लैट बिक चुका था। जिसका नतीजा हुआ की पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। फ्लैट के कागजात की दोबारा जांच होगी फ्लैट की मार्केट वैल्यू 6 करोड़ रुपए के आसपास बताया जा रहा है। वहीं इरफान की कानपुर से लेकर उन्नाव में 6 नई संपत्तियों का भी पता चला है। पुलिस ने आयकर विभाग से इरफान के संबंधित जानकारी मांगी है।

पांच महीने पहले फ्लैट बिकने का अनुमान

आपको बता दें कि जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने जानकारी दी कि विधायक इरफान सोलंकी की गैंगस्टर एक्ट के तहत 150 करोड़ की संपत्ति सीज करने का काम चल रहा है। इस मामले में पुलिस बीते दिन गाजियाबाद की जमीन और नोएडा का फ्लैट सीज करने आई थी। विधायक का ग्रेटर नोएडा थाना बीटा-2 स्थित 3-BHK फ्लैट है जो कि एक्सप्रेस पार्क व्यू-फर्स्ट अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल पर स्थित है।

मौजूद लोग की जानकारी

फ्लैट में मौजूद गौरव गुप्ता ने बताया कि उन्होंने 29 सितंबर 2022 को इरफान से इस फ्लैट को खरीद लिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि रजिस्ट्री ऑफिस में पुलिस की जांच में पाया गया था कि इस फ्लैट की रजिस्ट्री इरफान सोलंकी के नाम पर है। वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच में लग गई है।

नई संपत्तियां चिह्नित

जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी कि महाराजगंज जेल में कैद विधायक इरफान सोलंकी की बीबी नसीम और उनके भाई रिजवान की बीबी साइना के नाम दो फ्लैट और रहने की जानकारी मिली है। वहीं एक टेनरी, उन्नाव में करोड़ों की जमीन समेत छह नई संपत्तियों का विवरण मिला है।

MLA इरफान केस का मामला

जानकारी दें कि जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले विधायक इरफान सोलंकी का प्लॉट को लेकर विवाद चल रहा था।दोनों पक्ष प्लॉट अपना होने का दावा कर रहे थे। जिसका नतीजा हुआ कि मामला कोर्ट तक चला गया। बीते महीनें 7 नवंबर को इरफान और उनके भाई रिजवान के खिलाफ जाजमऊ थाने में एक महिला ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि उनकी गैर मौजूदगी में विधायक और उनके भाई ने उसके प्लाट पर कब्जा करने के इरादे से उनका घर फूंक दिया था।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox