होम / UP News: फार्च्यूनर पर नंबर की जगह ठाकुर लिखना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया ये काम

UP News: फार्च्यूनर पर नंबर की जगह ठाकुर लिखना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया ये काम

• LAST UPDATED : January 18, 2023

UP News: वाराणसी के कैंट थाना के अंतर्गत एक वाहन स्वामी को अपने कार पर जाति की पहचान लिखवाना महंगा पड़ गया। दरअसल एक वीडियो शहर में पिछले दिनों से वायरल हो रहा था जिसमे देखा जा सकता था कि एक फार्च्यूनर कार के पीछे के नंबर प्लेट पर ठाकुर लिखा हुआ था वही आगे के नंबर प्लेट पर पुलिस लिखा था।

इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस नें गाड़ी और वाहन स्वामी की तलाश की। पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान ये गाड़ी मिल गई। मिली जानकारी के मुताबिक, कार सवार ड्राइवर पुलिस के सामने भी अपना रोब दिखाने लगा। इसे देख कैंट थाने की पुलिस ने फौरन कार को सीज कर दिया।

शहर में ये कोई पहला मामला नही है जब कोई वीडियो वायरल हो रहा है। कई बार देखा गया है कि लोग अपना रोब दिखाने के लिए जातिसूचक या पद का नाम लिखते हैं। हालांकि कई बार ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाती है। बावजूद इसके लोगों के बरताव में परिवर्तन नही दिख रहा है। नियम के मुताबिक किसी भी गाड़ी के नंबर प्लेट पर जातिसूचक शब्द नही लिखा जा सकता है। लोग फिर भी नियम को ताक पर रखकर ऐसा काम करते हैं।

क्या है नियम ?

सिर्फ वाराणसी ही नहीं देश के कई शहर में इस प्रकार के मामले सामने आते है। लोग कार या बाईक पर नंबर की जगह अपनी जाति या पद लिखते हैं और अपना भौकाल दिखाने की कोशिश करते हैं।पुलिस द्वारा ऐसी कारों और बाइकों पर एक्शन भी लिया जाता है। उनपर जुर्माना भी लगाया जाता है। गाइडलाइन के अनुसार कोई भी व्यक्ति गाड़ी के नंबर प्लेट पर नाम, पद या जातिसूचक शब्द लिखते हैं।

ये भी पढ़ें- Joshimath Subsidence: सीएम धामी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, बोले- जोशीमठ के निवासियों के पुनर्वास की जल्द ही व्यवस्था की जाएगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox