होम / UP Politics: अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा- ‘विधानसभा चुनाव बेईमानी से जीती BJP’ जानें क्या है पूरी खबर

UP Politics: अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा- ‘विधानसभा चुनाव बेईमानी से जीती BJP’ जानें क्या है पूरी खबर

• LAST UPDATED : March 14, 2023

UP Politics: उत्तर प्रदेश के बिजनौर  में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए समाजवादी पार्टी के (Samajwadi Party) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 2022 विधानसभा चुनाव के परिणामों पर अब एक बार फिर से सवाल उठाया है? उन्होंने सवाल उठाते हुए सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा।

खबर में खास: 

  • सपा के जीते हुए उम्मीदवार को हारा हुआ बताया
  • अखिलेश यादव ने इस आधार पर किया ये दावा
  • ED, IT और CBI को हथियार बना विपक्ष का कर रही मुंह बंद

सपा के जीते हुए उम्मीदवार को हारा हुआ बताया

इस कड़ी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश ने आरोप लगाया कि पिछले साल हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी और प्रशासन ने मिलकर विपक्ष के जीत रहे उम्मीदवारों को ‘बेईमानी’ करके हरा दिया। उन्होंने कहा कि “स बार लोकसभा चुनाव में देश के लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा।” सपा मुखिया ने धामपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े नईमुल हसन का जिक्र कर बताया कि 203 वोट से जीत रहे हसन को हारा हुआ घोषित करार दिया।

अखिलेश यादव ने इस आधार पर किया ये दावा

अखिलेश यादव ने दावा किया कि चुनाव के दौरान एक बीजेपी नेता का ऑडियो वायरल हुआ था। सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा की सरकार आने पर ऑडियो की फारेंसिक जांच कराई जाएगी। तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा। प्रदेश सरकार द्वारा माफिया तत्वों की संपत्तियों पर बुलडोजर की कार्रवाई किए जाने के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि पता चला है कि वाराणसी में ही बीजेपी नेताओं के 20 हजार से ज्यादा अवैध तरीके से बने हुए भवन हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि बरेली में प्रशासन ने सपा विधायक शहजिल इस्लाम का पेट्रोल पंप तोड़ दिया। मगर वहां भाजपाइयों के अवैध नर्सिंग होम और पेट्रोल पंप हैं जिनपर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

ED, IT और CBI को हथियार बना विपक्ष का कर रही मुंह बंद

अखिलेश ने सवाल उठाया कि प्रदेश सरकार अपनी पार्टी के इन अवैध कब्जों पर आखिर कब बुलडोजर चलवाएगी? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार बुलडोजर के सहारे विपक्ष पर हमला कर रही है?उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘‘ एलआईसी और एसबीआई का धन डूब गया लेकिन केन्द्र सरकार अपने भ्रष्टाचार और घपले छिपाने के लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग को हथियार बनाकर विपक्ष पर हमले कर रही है।’’

DC vs RCB: DC ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी,  RCB की लगातार 5वीं हार, प्‍लेऑफ में जाना हुआ मुश्किल 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox