होम / UP Politics: क्या अवधेश प्रसाद ले रहें हैं सपा में आजम खान की जगह, अखिलेश का साथ दिखने की क्या है वजह?

UP Politics: क्या अवधेश प्रसाद ले रहें हैं सपा में आजम खान की जगह, अखिलेश का साथ दिखने की क्या है वजह?

• LAST UPDATED : March 20, 2023

UP Politics: सपा प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव और आगामी वर्ष में होने वाले लोकसभा चुनाव में फतह हासिल करने के लिए पूरी कोशिश में लगी है। यही कारण है कि सपा अभी से कई कार्यक्रमों का आयोजन कर अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की कोशिश कर रही है। हाल ही में दो दिवसीय पार्टी अधिवेशन का आयोज कोलकता में किया गया था। जहां पर उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे। इस बीच एक और तस्वीर सामने आई जिसमे देखा गया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्‍ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो आजम खान की जगह लेने जा रहे हैं।

प्रसाद लेंगे आजम की जगह ?

तस्वीरों मे देखा जा रहा है कि अवधेश प्रसाद अखिलेश यादव के साथ दिख रहे हैं। वहीं हर कार्यक्रम में उनको देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि अवधेश प्रसाद सपा में वरिष्ठ नेता आजम खान की जगह लेते हुए दिख रहे हैं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के विधानसभा बजट सत्र के दौरान भी मिल्‍कीपुर से विधायक अवधेश प्रसाद आजम खान की जगह बैठे हुए नजर आए थे।

इस कारणों आए थे चर्चा में

जानकारी हो कि अखिलेश के सरकार में आने के बाद से ज्यादातर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और अखिलेश यादव के बीच खींचतान बढ़ने लगी थी। जिसमें शिवपाल यादव, आजम खान और अमर सिंह शामिल थे। जानकार बताते हैं कि अखिलेश के कार्यकाल के दौरान कई मौके पर चाचा शिवपाल के साथ विवाद हुआ। बंटवारे पर पड़ा था। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में शिवपाल और अखिलेश की तकरार का पूरा असर टिकट बंटवारों में दिखाई दिया। दोनों ही एक दूसरे के करीबियों का टिकट काटने में लगे हुए थे।

Also Read: Auraiya : अखिलेश यादव ने आलू किसानों की समस्याओं पर उठाया सवाल, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox