होम / UP Politics: ‘विदेशी भूमि पर राहुल गांधी कर रहे देश को बदनाम, देशावासियों से मांगे माफी,’ डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कांग्रेस पर बोला हमला

UP Politics: ‘विदेशी भूमि पर राहुल गांधी कर रहे देश को बदनाम, देशावासियों से मांगे माफी,’ डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कांग्रेस पर बोला हमला

• LAST UPDATED : June 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: अपनी अमेरिकी दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कई मामलों में अपनी बातों को रखा। इसी कड़ी में उन्होंने देश की मुस्लिम लीग को लेकर अपनी बातों को रखा था। वॉशिंगटन डीसी में राहुल ने केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि “मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है।”

केशव मौर्य ने बोला हमला

इस बयान के बाद देश में राजनीति तेज हो गई है। इस बयान पर केशव मौर्य ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “2024 के चुनाव सामने हैं, वह (राहुल गांधी) जो कुछ भी कहना चाहते हैं, उन्हें यहां जनता के बीच आना चाहिए और बोलना चाहिए। वह विदेशी धरती पर देश का अपमान क्यों कर रहे हैं? इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी किया हमला

इस बयान पर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी राहुल गाधी पर हमला किया है। राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि “राहुल गांधी का बयान बेहद दुखद है। भारत के लोग विदेशी धरती पर राष्ट्र का अपमान कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

मायावती ने कांग्रेस सरकार पर कही ये बात

राहुल के बयान पर बीएसपी सुप्रीमों मायावती की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि देश में जो भी दलितों और पिछड़ों की स्थिति है उसके लिए केंद्र में रही कांग्रेस और वर्तमान की बीजेपी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि “कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसके लिए केन्द्र में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की रही सरकारें पूर्ण रूप से दोषी।”

Also Read:

Barabanki News: आम-केला के बाद माफिया मुख्तार ने कोर्ट में रखी कुरकुरे की डिमांड, पेशी के दौरान की जज से लगाई गुहार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox