होम / UP Politics: सदन में अखिलेश की कुर्सी खाली देख सीएम का तंज, कहा- ‘या तो भाग लो या…

UP Politics: सदन में अखिलेश की कुर्सी खाली देख सीएम का तंज, कहा- ‘या तो भाग लो या…

• LAST UPDATED : March 1, 2023

UP Politics: विधानसभा में आज सीएम योगी ने बजट सत्र के संबोधित किया। पिछले दिनों पेश हुए बजट पर बोलते हुए सीएम ने कई बातों को रखा। उन्होंने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर जमकर प्रहार किया और तंज कसा। सीएम ने कहा कि हर समस्या के दो समाधान होते हैं। भाग तो भाग लो या तो चुनौती स्‍वीकार करो या फिर जैसे नेता प्रतिपक्ष की सीट खाली है, वैसे भाग लो। जिस समय सीएम योगी आदित्‍यनाथ बोल रहे थे उस समय अखिलेश अपनी सीट पर नहीं थे।

  • समस्या के होते हैं दो समाधान
  • विधायक अवधेश प्रसाद पर कही ये बात
  • सीएम ने गिनाया विकास कार्य

समस्या के होते हैं दो समाधान

सीएम ने अपने भाषण के दौरान में कहा कि मुझे हैरत हो रही थी कि वह इस बात से खुश थे कि यूपी के पैरामीटर को पिछले पायदान पर धकलेने पर उन्हें खुशी हो रही थी। उन्होंने कहा कि जब सपा की सरकार थी उस दौरान यूपी कैसे पीछे जा रहा था। ये बात किसी से छिपी नहीं है। सीएम ने सदन में कहा कि हर समस्या के दो समाधान हैं या तो भाग लो या फिर समस्या से जूझो और चुनौती स्वीकार करो। उन्होंने कहा कि या फिर जैसे नेता प्रतिपक्ष की सीट खाली है- भाग लो।

सपा विधायक अवधेश प्रसाद पर कही ये बात

सीएम ने आज जमकर सपा पर प्रहार किया। उन्होंने सपा पर हमला करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ विधायक अवधेश प्रसाद को संकेत कर कहा, आप इतने बुजुर्ग हैं, इतने वरिष्ठ हैं, हम आपका बहुत सम्मान करते हैं। आपका भी सम्मान करते हैं और शिवपाल जी का भी करते हैं। उनको वहां सम्मान मिले न मिले, हम तो सम्मान करते हैं।

सीएम ने गिनाया विकास कार्य

सीएम ने प्रदेश में दोनों शासनकाल में हुए विकास कार्यों को लेकर सदन में लेखा जोखा रखा। उन्होंने कहा कि ‘6 साल पहले सब का साथ का विकास सब के विश्वास के वादे पर सत्ता परिवर्तन हुआ था। साल 2017 से लेकर 2022 तक सरकार ने सफलतापूर्वक काम किया। हमें जनता जनार्दन का फिर से आशीर्वाद मिला।’

सीएम ने कहा कि वित्‍त मंत्री ने 25 करोड़ जनता की भावना को ध्यान में रख कर बजट प्रस्तुत किया। यह बजट विकास की अवधारणा को सामने रखने वाला है। यह बजट किसान, महिलाओं, नौजवानों का है। पिछले 6 वर्ष में बजट का आकार दोगुने से ज़्यादा बढ़ा है।’

यह भी पढ़ें- फतेहपुर: शादी के दूसरे दिन ही दुल्हन की मौत, परिवार में मचा कोहराम, कारण जुटानें लगी पुलिस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox