होम / UP Politics: दलितों के वोट साधने में जुटी सपा, कांशीराम की प्रतिमा का अखिलेश ने किया अनावरण, बीजेपी पर बोला हमला

UP Politics: दलितों के वोट साधने में जुटी सपा, कांशीराम की प्रतिमा का अखिलेश ने किया अनावरण, बीजेपी पर बोला हमला

• LAST UPDATED : April 3, 2023

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने आज रायबरेली के मान्यवर कांशीराम महाविद्यालय चरूहार, जियायक में सामाजिक परिवर्तन के महानायक मान्यवर कांशीराम की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। हम बहुजन समाज में सेंध लगाने नहीं, बहुजन समाज को बांधने वाले हैं।

कांशीराम और नेताजी ने एक नई तरह की राजनीति की शुरू

सपा प्रमुख ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह और मान्यवर कांशीराम ने देश में एक नई तरह की राजनीति शुरू की थी। नेताजी ने मान्यवर कांशीराम को इटावा से लोकसभा जिताकर दिल्ली संसद में में पहुंचाने में मदद की थी और देश में नई राजनीति की शुरूआत की थी। आज समाज को जोड़ने की जरूरत है। समाजवादी आंदोलन में डॉ0 राममनोहर लोहिया ने जो रास्ता दिखाया था, वह वही रास्ता है जो बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम का है।

बीजेपी पर अखिलेश ने साधा निशाना

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों को सावधान करते हुए कहा कि भाजपा दूसरों का साथ लेकर भी चुनाव लड़ती है। इसलिए भाजपा से तो सावधान रहना ही होगा। साथ ही जो भाजपा की इनडायरेक्ट मदद करते हैं, उनसे भी सावधान रहना होगा। भाजपा झूठ बोलकर जनता को गुमराह करती है। नौजवानों को रोजगार के नाम पर झूठा प्रचार करती है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई।

झूठ बोलते हैं सीएम

सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते है प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी हो गई लेकिन आम जनता की आय दोगुनी नहीं हुई। सिर्फ भाजपा सरकार के अधिकारियों की आय दोगुनी हुई है। इसी तरह से सरकार यूपी की ग्रोथ रेट का गलत आंकड़े देकर झूठ बोल रही है। वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनामी बनाने का सपना दिखा रही है। झूठ को सच बनाने के लिए अमेरिका की कम्पनी को 200 करोड़ रूपये देकर उसकी मदद ले रही है।

Also Read: Raebareli: नौजवानों की छीनी जा रहीं नौकरियां, महंगाई से जनता त्रस्त, स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox