होम / UP: पुष्पा फिल्म देखकर MBA पास बना चंदन तस्कर, इनोवा-होंडा सिटी से करता था सप्लाई, ऐसे पकड़ा गया गैंग

UP: पुष्पा फिल्म देखकर MBA पास बना चंदन तस्कर, इनोवा-होंडा सिटी से करता था सप्लाई, ऐसे पकड़ा गया गैंग

• LAST UPDATED : December 20, 2022

UP

इंडिया न्यूज, मथुरा (Uttar Pradesh)। मथुरा में मंगलवार को एक ऐसा गैंग पकड़ा गया है, जिसका लीडर एमबीए पास है। उसने पुष्पा मूवी देखी और उसे चंदन तस्करी करने का आइडिया आया। उसने चंद दिनों में करोड़पति बनने की चाहत में गैंग बनाया और इनोवा-होंडा सिटी कार से चंदन की तस्करी करने लगा। हाईवे पुलिस और STF ने मंगलवार को उसे गैंग के सदस्यों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों को उस वक्त पकड़ा गया, जब वो इनोवा-होंडा सिटी में भरकर 1 करोड़ का लाल चंदन सप्लाई करने जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। चार तस्कर फरार हो गए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

हाईवे पुलिस और STF ने मंगलवार को उसे गैंग के सदस्यों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पिता बिजनेसमैन, व्यापार संभालने के बजाय बन गया तस्कर
छत्तीसगढ़ के कांकोर का रहने वाला सुमित दास उर्फ संजू एमबीए पास है। उसके पिता बिजनेसमैन है। एमबीए की पढ़ाई के बाद उसे नौकरी नहीं मिली। पुलिस पूछताछ में सुमित ने बताया कि रुपए कम मिलते थे और मेहनत बहुत ज्यादा थी। ऐसे में उसने नौकरी छोड़ दी। लेकिन, घरवाले लगातार नौकरी करने का दबाव बना रहे थे। तभी उसे पुष्पा फिल्म देखकर आइडिया आया कि अगर कम समय में करोड़पति बनना है तो इससे अच्छा काम कोई दूसरा नहीं है। इसके बाद उसने आंध्र प्रदेश में लाल चंदन देने वाले का कनेक्शन ढूंढा। वहां से वह लाल चंदन उठाकर मथुरा-वृंदावन और उसके आसपास के अन्य धार्मिक जगहों पर सप्लाई करने लगा।

पुलिस ने थाने लाकर जब लकड़ी का वजन कराया, तो वह 563 किलो निकली।

STF और पुलिस को काफी समय से लाल चंदन की तस्करी की सूचना मिल रही थी। सोमवार रात मथुरा हाईवे पुलिस और STF को इनपुट मिला कि तस्कर गोवर्धन रोड पर इनोवा और होंडा सिटी कार में हैं। पता चला कि ये लोग बड़े पैमाने पर चंदन की तस्करी करने जा रहे हैं। हाईवे पुलिस ने STF और वन विभाग के साथ मिलकर गोवर्धन रोड पर छापा मारा। घेराबंदी कर 7 लोगों को पकड़ लिया। मगर, 4 तस्कर मौका पाकर भाग गए।

वजन में 563 किलो निकली लकड़ी
टीम ने इनोवा और होंडा सिटी को चेक किया, तो उसमें चंदन की लकड़ी मिली। इसके बाद पुलिस ने थाने लाकर जब लकड़ी का वजन कराया, तो वह 563 किलो निकली। पुलिस के मुताबिक, बरामद चंदन की कीमत 1 करोड़ रुपए है। तस्कर चंदन की लकड़ी को गोवर्धन रोड पर गुलमोहर सोसाइटी के पास सुनसान इलाके में उतारने वाले थे।

यह भी पढ़ें: अजय राय वाले बयान पर मंत्री नंद गोपाल नंदी का सवाल- सोनिया गांधी खुद एक महिला, चुप क्यों हैं?

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox