होम / UP Weather Update: प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

UP Weather Update: प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

• LAST UPDATED : January 29, 2023

UP Weather Update: हिमालय से आ रही सर्द हवाओं ने यूपी में ठिठुरन बढ़ा दी हैं। जिस वजह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे ठंड फिर से बढ़ गई है। हांलाकि मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक यूपी के कई इलाकों में आने वाले दिनों में इन तेज हवाओं से राहत मिलेगी, जिससे ठंड कम हो जाएगी। जहां राज्य के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 22 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है। जब कि आज रविवार को विभाग ने 34 जिलों में बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई है, वहीं, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रूखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कन्नौज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में तेज हवा चलने की अनुमान है. इन जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

21 शहरों का तापमान 10°C से नीचे

शुक्रवार से पूरे यूपी में सर्द हवाएं चल रही हैं। इसकी वजह से यूपी में पारा 10°C से भी नीचे आ गया है। प्रदेश के 21 जिलों का न्यूनतम तापमान 10°C से भी नीचे बना हुआ है। जिसमें मुजफ्फरनगर, नजीबाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, शाहजहांपुर, आगरा, इटावा, हरदोई, लखनऊ, कानपुर, झांसी, उरई, हमीरपुर, फतेहपुर, फुर्सतगंज, सुल्तानपुर, बस्ती, वाराणसी और प्रयागराज शामिल हैं।

जानिए कैसा रहागा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। जहां लोगों को थोड़ी सी सर्दी से राहत मिलेगी। दरअसल, यूपी में आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है।

आज और कल छाएंगे घने बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल बारिश के पूरे आसार बने हुए हैं। जहां कई राज्य में घने बादल भा छाए रहेंगे, और कई राज्यों में हल्की बूंदा-बांदी भी हो सकती है। जब कि मौसम विभाग  के अनुसार कुछ जगहों पर तेज बारिश भी सम्भावना है।

ये भी पढ़ेंUP Politics: सीएम योगी के बयान पर जयंत चौधरी ने किया पलटवार, कहा- ‘शायद पता नहीं…’

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox