होम / UPSC Recruitment 2023: 7th CPC के तहत मिलेगी सैलरी देने का वादा, यूपीएससी विभाग ने निकाला 500 से ज्यादा वैकेंसी

UPSC Recruitment 2023: 7th CPC के तहत मिलेगी सैलरी देने का वादा, यूपीएससी विभाग ने निकाला 500 से ज्यादा वैकेंसी

• LAST UPDATED : March 1, 2023

अगर आप भी यूपीएससी (UPSC) जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए आवेदन करने का अच्छा अवसर है। संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर और एनफोर्समेंट ऑफिसर या अकाउंटेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती करने के लिए 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए हुए नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो तैयारी कर रहे है। यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस यूपीएससी भर्ती परीक्षा में 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी से शुरू हो चुके हैं। योग्य उम्मीदवार 17 मार्च 2023 को शाम 06 बजे तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए 500 से ज्यादा रिक्तियां भरी जा सकती है। चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी देने का प्रावधान है।

 

वैकेंसी डिटेल्स

यह भर्ती अभियान 577 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। जिनमें से 418 पद कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees’ Provident Fund Organisation) में प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी (Enforcement Officer/Accounts Officer) के पद के लिए हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees’ Provident Fund Organisation) में सहायक भविष्य निधि आयुक्त (Assistant Provident Fund Commissioner) के पद के लिए 115 रिक्तियां हैं।

सरकारी नौकरी की व्यवस्था

प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी और सहायक लोक भविष्य आयुक्त पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए यूपीएससी पेन और पेपर परीक्षा व इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। यूपीएससी ने कहा कि दोनों परीक्षाएं अलग-अलग आयोजित की जाएंगी। साथ ही और शेड्यूल की घोषणा बाद में की जा सकती है। हालांकि जारी नोटिफिकेशन में एग्जाम का सिलेबस और स्किम की जानकारी दी गई है।

 

ये भी पढ़े- UP NEWS: होली पर यूपी सरकार चलायेगी 2065 अतिरिक्त बसें, घरजाने की दिक्कतें हुई खत्म पढ़े पूरी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox