होम / Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन को लेकर झूठी खबर फैलाने पर 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन को लेकर झूठी खबर फैलाने पर 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

• LAST UPDATED : March 15, 2023

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन को लेकर पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर प्रसारित हो रही है। जिसमे कहा गया है कि मंदिर में स्पर्श दर्शन के लिए भक्तों को शुल्क देना पड़ेगा। इस मामले का संज्ञान मंदिर प्रशासन समेत जिला प्रशासन ने लिया है। इस मामले में अभी तक स्पर्श दर्शन को लेकर झूठी खबर फैलाने पर 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मंदिर प्रशासन ने 9 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी थी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसकी जानकारी मंडलायुक्त ने दी।

क्या था मामला

पिछले दिनों काशी विश्वनाथ धाम में स्पर्श दर्शन के लिए शुल्क जमा करने की बात सामने आई थी। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लगतार खबरे प्रशारित होने लगी। वहीं इसको कई चैनल और अखबारों ने प्रमुखता से दिखाया था। वहीं इस बात की जानकारी होने के साथ ही मंदिर प्रशासन ने इसकी शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। बताते चलें की इस खबर में कहा जा रहा था कि स्पर्श दर्शन के लिए आगंतुकों से 500 से 1000 रुपए तक शुल्क लिया जा सकता है।

इन धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर

काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन को लेकर झूठी खबर फैलाने पर 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। मंदिर प्रशासन ने 9 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी थी।पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। चौक थाने में धारा 120(b) 153(a) 295 व 506 व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर के पीआरओ अरविंद शुक्ला के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज की गई है।

क्या है मामला

तहरीर के मुताबिक रंगभरी एकादशी के 1 दिन पहले 2 मार्च को अजय शर्मा,आशीष धर, रति हेगडे,विक्रम, भवतेश शर्मा आरती अग्रवाल हेमा सहित नौ लोग और अन्य एक अज्ञात विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आए थे। अजय शर्मा ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद स्थित काउंटर से 500 की दान पर्ची कटवाई और उस पर जानबूझकर साजिश के तहत स्पर्श दर्शन लिखवा दिया। खबर चलने के बाद मंडलायुक्त वाराणसी कौशल राज शर्मा ने ट्वीट कर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें- Barabanki: बिजली चोरी का केस और 70 हजार की नोटिस का सदमा, किसान की हार्टअटैक से हुई मौत, परिवार बेसहारा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox