होम / Vindhyachal Mandir News:विंध्य धाम में जयकारों से गूंजा मां विंध्यवासिनी का मंदिर, नवरात्र के तीसरे दिन भारी भीड़

Vindhyachal Mandir News:विंध्य धाम में जयकारों से गूंजा मां विंध्यवासिनी का मंदिर, नवरात्र के तीसरे दिन भारी भीड़

• LAST UPDATED : March 24, 2023

मां विंध्यवासिनी के दरबार में हुआ नवरात्र के तीसरे दिन भक्तों की भारी भीड़। मां विंध्यवासिनी के जयकारों से गूंज उठा पूरा विंध्य धाम। इसी तरह की भीड़ अष्टभुजा माता व कालीखोह मंदिर पर भी देखने को मिली। भक्तों की भीड़ मौजूद रही। बहुत से दर्शनार्थी को रोपवे का आनंद लेते देखा गया।

नवरात्र के तीसरे दिन भक्तों की भीड़

बता दें कि नवरात्र के तीसरे दिन को भी दर्शनार्थियों के दर्शन करने की लम्बी लाईन लगी रही। भक्तों की भीड़ मां विंध्यवासिनी के एक झलक के लिए उमड़ पड़ी। न्यू वीआईपी रास्ते की तरफ से मुख्य सड़क पर ही मंदिर तक भक्तों की दो-दो कतारें लाईन की लगी दिखी।

मां के जयकारों से पूरा विंध्य धाम गूंजता दिखा। वहीं विंध माता व कालीखोह मंदिर पर भी भक्तों की भारी भीड़ नजर आई। बहुत से दर्शनार्थी रोपवे ले रहे थे।

सिंदूर एंव चुड़ी से माता की पूजा

बता दें कि परिक्रमा पथ के बाहर से आए हुए गांव वाले एंव अन्य भक्त बड़े मगन से आनंद लेते दिख रहे थे। कई व्यक्ति विंध्य माता कारीडोर के बारे में काफी चर्चा करते नजर आए। विंध्य में मेला लगा हुआ था। वहीं महिलाओं ने सिंदूर व चूड़ी चढ़ा कर माता की पूजा की।

उसके साथ ही साधु समाज पूजा पाठ के साथ दर्शन पूजन में लगे हुए थे। मंदिर के परिसर में बड़ी संख्या में मौजूद साधक पूजा पाठ करते नजर आए। प्रशासन के द्वारा भी पुख्ता इंतजाम दिखा। पुलिस अधिकारी व्यवस्था का निरीक्षण करते दिखे।

ये भी पढ़े-Up News : केशव प्रसाद मौर्य का बयान बोले परिवार का कोई भी चुनाव लड़े, कांग्रेस का खाता नहीं खुलने वाला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox