होम / कानपुर में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी लखनऊ से गिरफ्तार

कानपुर में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी लखनऊ से गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 4, 2022

इंडिया न्यूज, kanpur: violence in kanpur : कानपुर में हुई हिंसा में पुलिस ने जफर हयात हाशमी को मास्टर माइंड माना है। उसका नाम एफआईआर में सबसे उपर लिखा गया। उसे और उसके चार साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यू ट्यूब चैनल के आफिस में छुपे थे

बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी बवाल के बाद से फरार हो गया था और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। हयात और उसके साथी लखनऊ में एक यूट्यूब चैनल के कार्यालय में छिपे थे। सटीक सूचना के आधार पर कानपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी का पीएफआई कनेक्शन तलाश रही है पुलिस

गिरफ्तार हुए जफर हयात हाशमी का पुलिस और जांच एजेंसी पीएफआई से कनेक्शन तलाश रही है। आरोप है कि हयात जफर हाशमी ने तीन जून को बाजार बंद करने का एलान किया था। वीडियो मैसेज भी जारी किया था। पर्चे बांटकर बाकायदा पोस्टर भी लगाए गए थे। वहीं कानपुर में बाजार बंदी की आड़ में हजारों लोग जुटाए गए और साजिश रचकर बवाल कराया गया।

पुलिस आयुक्त ने की गिरफ्तारी की पुष्टि

इस संबंध में पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने जौहर फैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पुलिस की अबतक की जांच में सामने आया है कि हयात और उसके साथियों ने ही उपद्रव की साजिश रची थी। उपद्रव के बाद ये सभी लखनऊ के एक यूट्यूब चैनल के कार्यालय में जाकर छिप गए थे। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस ने लखनऊ से उन्हें पकड़ा है। उनके 6 मोबाइल और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं।

यह भी पढ़ेंः  कानपुर में सांप्रदायिक तनाव, जुम्मे की नमाज के बाद हिंसा, पथराव और बम फेके गए

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox