होम / Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva : पुतिन की गर्लफ्रेंड की वो रोमांटिक बातें, जिसे आपको जानना चाहिए

Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva : पुतिन की गर्लफ्रेंड की वो रोमांटिक बातें, जिसे आपको जानना चाहिए

• LAST UPDATED : March 4, 2022

इंडिया न्यूज, मास्को/कीव/नई दिल्ली।

Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva : युद्ध के बीच रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति सुर्खियों में हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की जहां अपने जज्बे और बहादुरी से लोगों का दिल जीत रहे हैं, तो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपनी ताकत, बेखौफ अंदाज और दुश्मन को न छोड़ने की जिद की वजह से चर्चा में हैं, लेकिन इन सबसे अलग पुतिन की पर्सनल लाइफ भी है, जिसके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। 69 साल के पुतिन की गर्लफ्रेंड को लेकर मीडिया में कई बार चर्चा हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन की गर्लफ्रेंड पूर्व जिमनास्ट एलीना कबाएवा हैं और इनसे पुतिन के जुड़वा बच्चे भी हैं एलीना ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

राजनीति में भी सक्रिय हैं पुतिन की गर्लफ्रेंड (Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva)

अब एलीना राजनीति में भी सक्रिय हैं। एलीना 1983 में उज्बेकिस्तान (तब सोवियत संघ का हिस्सा) में पैदा हुईं थीं। एलीना वर्ष 2000 में हुए सिडनी ओलंपिक में कांस्य और 2004 में हुए एथेंस ओलंपिक में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था। एलीना 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल तो 21 बार यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल्स अपने नाम कर चुकी हैं। 2007 से 2014 तक वह सांसद रहीं। (Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva)

एलीना और पुतिन के बीच रिश्ते सबसे पहले 2008 में सामने आए थे. 2013 में पुतिन का पत्नी से तलाक हुआ तो एक बार फिर एलीना और पुतिन के संबंधों की चर्चा होने लगी। 2018 में इनका बेबी बंप सामने आया तो फिर इनके संबंधों की चर्चा होने लगी। अप्रैल 2019 में एलीना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। दावा किया गया कि ये बच्चे पुतिन के हैं।

(Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva)

Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox