होम / UP News: अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ, हनुमानगढ़ी में लगाई हाजिरी, राम मंदिर निर्माण की भी ली जानकारी

UP News: अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ, हनुमानगढ़ी में लगाई हाजिरी, राम मंदिर निर्माण की भी ली जानकारी

• LAST UPDATED : March 19, 2023

इंडिया न्यूज: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह अयोध्या के दौरे पर पहुंचे और हनुमागढ़ी में हाजिरी लगाई। इसके बाद राम जन्मभूमि परिसर पहुंचकर श्री रामलला की पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों का ब्यौरा भी लिया। मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन राम जन्मभूमि का निरीक्षण किया राम मंदिर के निर्माण कार्यों को देखा। करदायी संस्था के इंजीनियरों ने उन्हें मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया। सीएम ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से कहा कि भक्तो की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाए।

खबर की खास बातें:

  • इंस्पेक्शन के लिए पैदल ही निकले सीएम
  • पत्थरों की गुणवत्ता की ली जानकारी
  • पहले चरण का लगभग 75 प्रतिशत काम पूरा 

इंस्पेक्शन के लिए पैदल ही निकले सीएम

रामजन्मभूमि से सीएम पैदल ही राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण करने निकल पड़े। श्रीराम जन्मभूमि पथ पर लगाए गए मार्ग के डिस्प्ले को मुख्यमंत्री ने देखा। उन्होंने अधिकारियों से राम जन्मभूमि पथ के निर्माण कार्य की जानकारी ली और रास्ते पर लगाए जा रहे पत्थरों की गुणवत्ता के बारे मे भी पूछा। करदायी संस्था के अधिकारियों से रास्ते पर भक्तों को मिलने वाली सुविधा की जानकारी ली।

पहले चरण का लगभग 75 प्रतिशत काम पूरा

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी जारी है। बड़े पैमाने पर कारीगर पत्थरों की नक्काशी से लेकर मंदिर की नींव और नक्शे पर काम में लगे हुए हैं। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण की समयसीमा दिसंबर 2023 रखी गई है, जबकि जनवरी 2024 से इसे भक्तों के लिए खोलने का लक्ष्य रखा गया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मंदिर अब आकार लेता दिख रहा है। मंदिर के पहले चरण का करीब 75 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। अब मंदिर में केवल 167 खंभे लगाने बाकी हैं।

 

ये भी पढे: UP Politics: वरुण गांधी का एक ऐसा बयान जिसके बाद बीजेपी के खिलाफ खामोश हो गया विपक्ष

और पढ़ें…
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox