होम / Yogi Government 2.0: योगी सरकार के काम को लोगों ने कितना सराहा, आज हुए चुनाव तो कितने सीटों पर बीजेपी की होगी जीत

Yogi Government 2.0: योगी सरकार के काम को लोगों ने कितना सराहा, आज हुए चुनाव तो कितने सीटों पर बीजेपी की होगी जीत

• LAST UPDATED : March 25, 2023

Yogi Government 2.0: सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के आज 6 साल पूरे हो गए। बीजेपी ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ के असवर पर कई कार्यक्रमों को आयोजित किया। सीएम ने इस दौरान पीसी भी की। सीएम ने बताया कि 6 साल में प्रदेश में हर स्तर पर बदलाव हुआ है। सीएम ने कहा कि माफियाओं के लिए नहीं बल्कि प्रदेश अब महोत्सवों के लिए जाना जाता है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता को अपने प्रदेश पर गर्व है। प्रदेश में योगी और मोदी का फैक्टर कितना काम कर रहा है इसको लेकर एक निजी चैनल ने सर्वे कराया। इस सर्वे में पता चला कि योगी सरकार के काम को प्रदेश की जनता ने कितना सराहा है।

योगी बने पसंदीदा सीएम

इस सर्वे में लोगों ने स्वीकार किया कि सीएम योगी काम के प्रति इमानदार है। वहीं उनको लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया। दरअसल लोगों से पूछा गया कि सीएम के तौर पर आगे किसे देखना चाहते है। सर्वे में पता लगा कि लोगों ने सीएम योगी को पसंदीदा नेता माना है। इस सर्वे के मुताबिक 61 प्रतिशत लोगों की मुख्यमंत्री के रुप में पहली पसंद सीएम योगी हैं।

वहीं अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रुप में 24 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं। वहीं सीएम के तौर पर किसका कार्यकाल बेहतर? इस सवाल पर भी सर्वे में योगी आदित्यनाथ पहले नंबर पर रहे। 42 प्रतिशत लोगों ने सीएम योगी को बेहतर माना। वहीं कल्याण सिंह के कार्यकाल को 17 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना तो मायावती के कार्यकाल को 15 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना।

80 मे से कितने सीटों पर जीतेगी बीजेपी

आज योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ पर अगर प्रदेश की 80 लोक सभा सीटों पर चुनाव हो तो बीजेपी को कुल कितनी सीटें मिलेंगी वो भी इस सर्वे में सामने आया है। ये सर्वे जातिगत समीकरण को ध्यान में रख कर किया गया है। सर्वे की माने तो अगर प्रदेश की 80 लोक सभा सीटों पर चुनाव कराए जाएं तो बीजेपी और साथी दल मिलकर 67-73 सीटों पर जीत सकते हैं। वहीं सपा प्लस को 3-6, बीएसपी को 0-4, कांग्रेस को 1-2 सीट मिलने की उम्मीद है।

वोट प्रतिशत में ये रहेगी हिस्सेदारी

अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो यूपी की 80 लोकसभा सीट में बीजेपी प्लस को 63 प्रतिशत, सपा प्लस को 19 प्रतिशत, बीएसपी को 11 प्रतिशत, कांग्रेस को 4 प्रतिशत और अन्य के खाते में 3 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है।

Also Read: Yogi Government 2.0: सीएम योगी ने गिनाई उपलब्धि, कहा, 6 सालों में बदली प्रदेश की तस्वीर, सरकार का मतलब BJP

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox