Yogi Government will give Promotion to IPS Officers : योगी सरकार आईपीएस अफसरों को देगी प्रमोशन, आईएएस अधिकारी भी बनेंगे सीडीओ

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi Government will give Promotion to IPS Officers : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नए साल में राज्य के 40 से अधिक आइपीएस अधिकारियों को प्रमोशन की सौगात देगी। जानकारी के मुताबिक 27 दिसंबर को विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की प्रस्तावित बैठक में पदोन्नत अधिकारियों के नामों पर मुहर लगेगी। माना जा रहा है प्रमोशन के बाद इन अफसरों को नई तैनाती मिलेगी। राज्य सरकार इसे चुनाव की अधिसूचना से पहले निपटा लेना चाहती है। (Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

वहीं विधानसभा चुनाव से पहले कई पुलिस अधिकारियों को जोन से लेकर जिला स्तर तक स्थानांतरित करने की तैयारी की जा रही है। विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में 2008, 2004 और 1997 बैच के आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर विचार किया जाएगा।

आईजी से एडीजी बनेंगे ये अफसर (Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

आईजी से एडीजी पद पर पदोन्नति के लिए 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी नवीन अरोड़ा, मोहित अग्रवाल, डॉ जीके गोस्वामी और भजनी राम मीणा के नामों पर विचार किए जाने की उम्मीद की जा रही है। वहीं 2004 बैच के तीन आईपीएस अधिकारी डीआईजी से आईजी के पद पर प्रमोट होंगे। इसमें डीआईजी डॉ प्रीतदार सिंह, लव कुमार और चंद्र प्रकाश द्वितीय का नाम शामिल है। (Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

जबकि 2008 बैच के करीब 20 अधिकारियों को एसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोट होंगे। इसके साथ ही 14 आईपीएस अफसरों के सेलेक्शन ग्रेड देने पर भी राज्य सरकार विचार करेगी। चर्चा है कि राज्य के सुल्तानपुर, आगरा, वाराणसी देहात, देवरिया और सीतापुर जिलों में तैनात एसपी के पद पर तैनात अफसर डीआईजी बनाए जा सकते हैं।

2018 बैच के आईएएस अफसरों को मिलेगा सीनियर टाइम स्केल (Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

फिलहाल राज्य सरकार राज्य में तैनात 2018 बैच के 16 आईएएस अफसरों को सीनियर टाइम स्केल देने पर विचार कर रही है और इसके लिए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि सीनियर टाइम स्केल मिलने पर इन अफसरों का ग्रेड पे 5400 रुपये से बढ़कर 6600 रुपये हो जाएगा। वर्तमान में 2018 बैच के आईएएस अफसर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य कर रहे हैं और सीनियर टाइम स्केल मिलने पर उन्हें मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद पर तैनात किया जाएगा। (Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

जिन अफसरों को जल्द ही सीडीओ के पद पर प्रमोट किया जाएगा, उसमें अनुभव सिंह, ऋषिराज, संदीप भागिया, गौरव कुमार, सुधीर कुमार, सीलम साई तेजा, विक्रमादित्य सिंह मलिक, संजीव कुमार मौर्य, प्रेम प्रकाश मीणा, नंद किशोर कलाल, पूर्ण बोरा, जयेंद्र कुमार, संजय कुमार मीणा, कुलदीप मीणा, जग प्रवेश और सौरभ गंगवार का नाम शामिल हैं।

(Yogi Government will give Promotion to IPS Officers)

Also Read : Service Manual of Sweepers will be Made : सफाईकर्मियों की बनेगी सेवा नियमावली, एक लाख कर्मियों की पदोन्नति का खत्म होगा इंतजार

Connect With Us : Twitter Facebook

 

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago