Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsIndonesia Volcano Eruption: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, मौके पर 11 लोगों की...

Indonesia Volcano Eruption: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, मौके पर 11 लोगों की मौत, कई लोग लापता

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Indonesia Volcanic Eruption: इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा में माउंट मेरापी में हुए विस्फोट में ग्यारह पर्वतारोहियों की मौत हो गई। राहत एवं बचाव दल ने सभी 11 पर्वतारोहियों के शव बरामद कर लिए हैं। बचाव अधिकारियों का कहना है कि पर्वतारोहियों के तीन जीवित अवशेष पाए गए हैं और कई पर्वतारोही अभी भी लापता हैं।

11 शव बरामद किए गए (Indonesia Volcanic Eruption)

पेडांग सर्च एंड एजेंसी के प्रमुख अब्दुल अमीर ने कहा कि तीन लोग जीवित पाए गए और 11 शव बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को घटना वाले दिन माउंट मेरापी पर कुल 75 पर्वतारोही थे। विस्फोट के बाद सफेद और भूरे रंग की राख निकली है। इसके अवशेष लापता पर्वतारोहियों और आस-पास के गांवों के वास्तुकारों द्वारा राख से खोदे गए हैं। मीडिया के मुताबिक, माउंट दर्शन पर विस्फोट स्थल के दो वास्तुशिल्प अवशेष हैं, जिन्हें अब बंद कर दिया गया है। साथ ही 3 किमी दूर तक का इलाका खाली करा लिया गया है।

कई पर्वतारोही अब भी लापता

माउंट मेरापी पर अभी भी कई पर्वतारोही लापता हैं, जिनकी प्रोटो सर्च की जा रही है। धमाके के बाद 3000 मीटर की दूरी तक धमाके हुए। प्रशासन ने इसमें शामिल लोगों की आंखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपकरणों के मानकों की सलाह दी है। आपको बता दें कि माउंट मेरापी आर्किटेक्चर जनवरी से सक्रिय है। हालांकि, इससे अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular