Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsIndvsaus टीम इंडिया ने लिया बदला, पहले T-20 में कूट दिये कंगारू

Indvsaus टीम इंडिया ने लिया बदला, पहले T-20 में कूट दिये कंगारू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) indvsaus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टी 20 मुकाबले में भारत ने कंगारू की टीम को 2 विकेट से हरा दिया है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोश इंग्लिश की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे। तो वही बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली।

सूर्या और ईशान की शानदार पारी

जब भारतीय टीम 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब दोनों ही ओपनर बल्लेबाज 15 गेंद के अंदर आउट हो गए। गायकवाड़ पहले ओवर में बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए । फिर तीसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल को भी पवेलिन लौटना पड़ा। दो बल्लेबाज के आउट होने बाद सूर्यकुमार यादव और ईशन किशन ने भारतीय पारी को संभाला। तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 112 रन की साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने नौ चौके और चार छक्के की मदद से 42 गेंद पर 80 रन बनाए। तो वहीं ईशान किशन ने 39 गेंदो का सामने करते हुए 58 रन बनाए। तिलक वर्मा ने 12 और अक्षर पटेल ने दो रन बनाए। रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह खाता नहीं खोल पाए। मुकेश कुमार शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए तनवीर संघा ने दो विकेट लिए। जेसन बेहरेनडॉर्फ, मैथ्यू शॉर्ट और सीन एबॉट ने एक-एक विकेट लिए।

इंगलिश का शतक गया बेकार

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश इंगलिश ने शानदार शतक लगाया। इंगलिश ने 11 चौके और आठ छक्के की मदद से 50 गेंद पर 110 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ और इंगलिश ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। वहीं स्मिथ ने 52 रन का पारी खेली। टिम डेविड ने नाबाद 19 रन बनाए। मैथ्यू शॉर्ट 13 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद सात रन बनाए। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular