Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsGhaziabad News: कुत्ते के काटने से फैला शरीर में इंफेक्शन, पिता की...

Ghaziabad News: कुत्ते के काटने से फैला शरीर में इंफेक्शन, पिता की गोद में तड़प कर बच्चे की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: गाजियाबाद से एक खबर सामने आई है जो दिल को झकझोर देने वाली है। यहां एक 14 साल के बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद उसके शरीर में इंफेक्शन इतना बढ़ गया कि उसकी हालत बिगड़ गई। वहीं लाचार पिता अपने बच्चे को एंबुलेंस में लेकर दर-दर भटकते रहे, लेकिन बड़े अस्पतालों ने भी हाथ खड़े कर दिए। जिसके बाद बच्चे की दर्द से तड़प कर जान चली गई।

अचानक से करने लगा था अजीबो-गरीब हरकतें

यह दर्दनाक घटना गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के चरण सिंह कॉलोनी की है। यहां के निवासी याकूब मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनका बेटा शावेज 8वीं क्लास का छात्र था। 1 सितंबर को वह अचानक से अजीबो-गरीब हरकतें करने लगा। उसे पानी देखने से ही डर लगने लगा और खाना पीना भी छोड़ दिया था। कभी-कभी तो वह कुत्ते के भौंकने जैसी आवाज भी निकालने लगा।

कुत्ते के काटने से हुआ बच्चे को इंफेक्शन

बच्चे की ऐसी हालत देख परिवार वाले उसे डॉक्टर के पास ले गए। जहां पता चला कि उसे कुछ समय पहले कुत्ते ने काटा था। कुत्ते के काटने का इंफेक्शन बच्चे के पूरे शरीर में फैल गया। जिसकी वजह से उसकी ये हालत हो गई। बाद में पता चला कि बच्चे को डेढ़ महीने पहले एक कुत्ते ने काट लिया था। वहीं बच्चे ने डर की वजह से घऱ में किसी को नहीं बताया, जिसके बाद उसके पूरे शरीर में इंफेक्शन हो गया।

पिता की गोद में तड़प-तड़पकर बच्चे की मौत

पीड़ित परिवार दिल्ली के जीटीबी और एम्स जैसे बड़े अस्पतालों में बच्चे को लेकर गए, लेकिन उसकी बिगड़ती हालत देखकर डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया। इसके बाद एक नर्सिंग होम में बच्चे को भर्ती किया गया। जहां चार दिन उपचार चलने के बाद डॉक्टर ने बच्चे की स्थिति खराब बताते हुए परिवार वालों को बच्चा सौंप दिया। वहीं परिवार वालों को किसी ने बुलंदशहर में स्थित एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी, जो कुत्ते के काटने का इलाज करते हैं। परिजन जब उस डॉक्टर के पास से बच्चे को लेकर घर वापस आ रहे थे, तभी बच्चे ने पिता की गोद में दम तोड़ दिया।

बच्चे के दादा जी का कहना है कि उनके मोहल्ले में कुछ कुत्ते हैं। उन्हीं ने मेरे पोते को काटा था। इन कुत्तों का मोहल्ले में लगातार आतंक देखने को मिल रहा है। यह कुत्ते खुले में रहते हैं और कई बच्चों को भी काट चुके हैं।

Read more: Farrukhabad News: शादी के ढाई महीने बाद ही दोनों पक्षों में मारपीट, 13 लोग घायल, फायरिंग का आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular